लाइव टीवी

Dantewada Bypoll: पोलिंग बूथ से 200 मीटर दूर मिला IED, बीडीएस ने किया डिफ्यूज

News18 Chhattisgarh
Updated: September 23, 2019, 2:23 PM IST
Dantewada Bypoll: पोलिंग बूथ से 200 मीटर दूर मिला IED, बीडीएस ने किया डिफ्यूज
बम को डिफ्यूज करने बीडीएस की टीम मौके पर पहुंच गई है. (File Photo)

बताया जा रहा है कि मतदान को प्रभावित करने नक्सलियों ने ये आईईडी प्लांट किया था.

  • Share this:
दंतेवाड़ा.  छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) की नक्सल (Naxal) प्रभावित दंतेवाड़ा (Dantewada) सीट में सोमवार सुबह से मतदान (Voting) चल रहा है. वोटिंग के बीच एक बड़ी खबर आ रही है. जानकारी के मुताबिक, कटेकल्याण इलाके के परचेली पोलिंग बूथ के पास आईईडी (IED) मिला है. बताया जा रहा है कि पोलिंग बूथ से महज 200 मीटर दूर सुरक्षा बल के जवानों ने आईईडी बरामद किया है. माना जा रहा है कि मतदान को प्रभावित करने के लिए नक्सलियों ने ये बम लगाया था. एसपी अभिषेक पल्लव ने इसकी पुष्टि की है. बम मिलने के बाद बीडीएस (BDS- Bomb Disposal Squads) की टीम को जानकारी दे दी गई है. बीडीएस की टीम ने बम को बरामद कर लिया है और डिफ्यूज कर दिया है. फिलहाल, सुरक्षा के मद्देनजर अलर्ट जारी कर दिया है.

देखिए वीडियो



सर्चिंग पर निकले जवानों को मिला बम

जानकारी के मुताबिक, कटेकल्याण (Katekalyan) इलाके में सुरक्षा के मद्देनजर सुरक्षा बल के जवान सर्चिंग (Searching) कर रहे थे. इस बीच परचेली पोलिंग बूथ के पास जवानों ने आईईडी बरामद किया. बताया जा रहा है कि मतदान को प्रभावित करने नक्सलियों ने ये आईईडी प्लांट किया था. इसके बाद बीडीएस की टीम को जानकारी दे दी गई. बम की सूचना मिलते ही बीडीएस के जवानों मौके पर पहुंचे. फिर बम को बरामद कर जवानों ने इसे डिफ्यूज (Diffuse) कर दिया. साथ ही इलाके में नक्सलियों के मौजूदगी की भी खबर है.

सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

नक्सल प्रभावित जिले दंतेवाड़ा विधानसभा के उपचुनाव के लिए मतदान दोपहर 3 बजे तक चलेगा. चुनाव को शांतिपूर्ण संपन्न कराने के लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. जिले में तकरीबन 15 हजार जवानों की तैनाती किया गया है. वोटिंग के लिए कुल 273 पोलिंग बूथ बनाए गए हैं. इनमें से 5 बूथों को पिंकबूथ बनाया गया है. 1092 कर्मचारी चुनाव कराने के कार्य में लगे हुए हैं. इसके अलावा 120 कर्मचारी रिजर्व रखे गए हैं. कुल मतदान केन्द्रों में से 157 मतदान केन्द्र अतिसंवेदनशील और 86 संवेदनशील हैं. सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए 60 से अधिक अतिरिक्त सुरक्षा कंपनियों को तैनात किया गया है.
Loading...

ये भी पढ़ें: 

फेस्टिव सीजन में रेलवे ने किया खास इंतजाम, इन रूट पर चलेंगे ये स्पेशल ट्रेन 

चित्रकोट सीट पर 21 अक्टूबर को होगा उपचुनाव, 24 को आएंगे नतीजे 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दंतेवाड़ा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 23, 2019, 10:23 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...