Dantewada Bypoll: अजीत जोगी की पार्टी के सदस्यों को नहीं मिलेगी काउंटिंग सेंटर में एंट्री, ये है वजह
Dantewada News in Hindi

Dantewada Bypoll: अजीत जोगी की पार्टी के सदस्यों को नहीं मिलेगी काउंटिंग सेंटर में एंट्री, ये है वजह
मतगणना के दौरान काउंटिंग सेंटर में पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी की पार्टी जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ जे के सदस्यों को प्रवेश की अनुमति नहीं दी जाएगी. (फाइल फोटो)

दंतेवाड़ा उपचुनाव (Dantewada Bypoll) में मतगणना के लिए अधिकारी-कर्मचारियों को सुबह 5 से 6 बजे के बीच प्रवेश करना होगा.

  • Share this:
दंतेवाड़ा. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) विधानसभा की दंतेवाड़ा (Dantewada) सीट पर उपचुनाव (By-Election) की मतगणना 27 सितंबर को होनी है. मतगणना के दौरान काउंटिंग सेंटर में पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी (Ajit Jogi) की पार्टी जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ जे (जोगी कांग्रेस) के सदस्यों को प्रवेश की अनुमति नहीं दी जाएगी. इनके अलावा 4 अन्य प्रत्याशियों के एंजेटों को मतगणना (Counting of votes) केन्द्र में प्रवेश की अनुमति नहीं होगी. क्योंकि इन पार्टी के प्रत्याशियों ने तय समय तक प्रवेश की अनुमति नहीं ली है. शुक्रवार को उपचुनाव की मतगणना दंतेवाड़ा के डाइट भवन में होगी. जहां मतगणना अधिकारियों के अलावा प्रत्‍याशी और उनके समर्थकों को बिना अनुमति के प्रवेश नहीं मिलेगा.

दंतेवाड़ा उपचुनाव (Dantewada Bypoll) में मतगणना के लिए अधिकारी-कर्मचारियों को सुबह 5 से 6 बजे के बीच प्रवेश करना होगा. इसके बाद मीडिया और दीगर लोग जाएंगे. मतगणना संबंधी जानकारी देते हुए जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि मतगणना के दौरान प्रत्‍येक अभ्‍यर्थियों को अपने 17 एजेंट कक्ष में रखने की अनुमति दी गई है.

इसलिए नहीं मिलेगी इजाजत
निर्वाचन अधिकारी टोपेश्‍वर वर्मा ने बताया कि दंतेवाड़ा उपचुनाव के लिए तय समय में कांग्रेस, बीजेपी, बीएसपी और एक निदर्लीय प्रत्‍याशी ने अपने एजेंटों की सूची प्रशासन को सौंपकर प्रवेश पत्र बनवाया है. जबकि जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ जे और आम आदमी पार्टी सहित अन्‍य पांच अन्‍य दलों से एक भी आवेदन मतगणना के दौरान उपस्थित रहने की अनुमति के लिए नहीं मिला है. अब इन दलों के सदस्‍यों को मतगणना कक्ष में प्रवेश नहीं मिलेगा. जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि 14 टेबल पर 20 चक्र में गणना पूरी की जाएगी. अधिकारी के मुताबिक प्रति चक्र दो मशीनों का मिलान जनरल आब्जर्वर के द्वारा किये जाने के बाद चक्र की गणना को अंतिम रूप देकर सूचना पटल पर प्रदर्शित किया जाएगा.
ये भी पढ़ें: ट्रेनों में चोरों की करतूत की RPF जवानों को मिली 'सजा', 50 से ज्यादा का कटा वेतन 



ये भी पढ़ें: इमरान खान की क्या हैसियत जो हमारे देश के मामलों में बोलें: CM भूपेश बघेल 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज