दंतेवाड़ा: NMDC के लौह अयस्क खदान में लगी भीषण आग, कन्वेयर बेल्ट जला

प्रतीकात्मक

दंतेवाड़ा (Dantewada) में एनएमडीसी (NMDC) किरंदुल (Kirandul) के लौह अयस्क खदान 11सी के डाउन हिल में मंगलवार की दोपहर में आग लगी है.

  • Share this:
दंतेवाड़ा. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के दंतेवाड़ा (Dantewada) में संचालित एनएमडीसी (NMDC) के एक लौह अयस्क खदान में मंगलवार को भीषण आग लग गई है. किरंदुल (Kirandul) के लौह अयस्क खदान 11सी के डाउन हिल में मंगलवार की दोपहर में आग लगी है. आग लगने से कन्वेयर बेल्ट धु-धु कर जल रहा है. घटना के बाद से सीआईएसएफ (CISF) के जवान और फायर ब्रिगेड (Fire Brigade) की टीम मौके पर पहुंच गई है और आग बुझाने की कोशिश की जा रही है. आग इतनी भीषण है कि उसके धुएं के गुबार को दूर से ही देखा जा सकता है.

एनएमडीसी (NMDC) के किरंदुल के लौह अयस्क खदान (Iron ore mine) में आगजनी से  कुछ देर के लिए वहां अफरा तफरी का मौहल हो गया. अब तक किसी प्रकार के जनहानी की जानकारी नहीं मिली है, लेकिन आग काफी भीषण है. बताया जा रहा है कि कन्वेयर बेल्ट का रोटर जाम होने के कारण आग लगी है. आग से करीब 90 मीटर कन्वेयर बेल्ट जलकर खाक हो गया है. फायर ब्रिगेड आग बुजाने की कोशिश कर रहा है. जबकि सीआईएएसफ द्वारा सुरक्षा के इंतजाम किए जा रहे हैं.

नक्सल प्रभावित क्षेत्र
बता दें कि लौह अयस्क खदान जहां है, वो नक्सल प्रभावित इलाका है. इसलिए सुरक्षा के मद्देनजर भी ऐतिहात बरते जा रहे हैं. हालांकि घटना की सूचना के बाद ही किरंदुल थाना पुलिस की टीम भी वहां रवाना हो गई है. पुलिस के साथ ही सुरक्षा बल के अन्य जवान भी वहां मौजूद हैं. आग पर काबू पाने की कोशिश फायर ब्रिगेड द्वारा किया जा रहा है.

ये भी पढ़ें:
भिलाई ट्रिपल मर्डर केस: पूर्व सीएम डॉ. रमन सिंह ने कहा- 'पुलिस धान जब्त करने में व्यस्त, अपराधगढ़ बना छत्तीसगढ़' 

भिलाई स्टील प्लांट से 64 लाख रुपये का कॉपर चोरी, CISF जवान समेत 3 गिरफ्तार

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.