लाइव टीवी

दंतेवाड़ा: पुलिस कैम्प का विरोध कर रहे ग्रामीणों पर लाठी चार्ज, हवाई फायरिंग भी की गई

Abdul Hameed Siddique | News18 Chhattisgarh
Updated: November 12, 2019, 7:05 PM IST
दंतेवाड़ा: पुलिस कैम्प का विरोध कर रहे ग्रामीणों पर लाठी चार्ज, हवाई फायरिंग भी की गई
पोटाली में खुल रहे नये सीएएफ कैम्प का ग्रामीण विरोध कर रहे हैं.

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के दंतेवाड़ा (Dantewada) में पुलिस कैम्प (Police Camp) का विरोध अब आक्रामक रूप लेते जा रहा है.

  • Share this:
दंतेवाड़ा. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के दंतेवाड़ा (Dantewada) में पुलिस कैम्प (Police Camp) का विरोध अब आक्रामक रूप लेते जा रहा है. जिले के पोटाली में खुल रहे नये पुलिस कैम्प का ग्रामीण विरोध कर रहे हैं. मंगलवार की दोपहर को विरोध कर रहे ग्रामीणों ने आक्रामक रूख धारण कर लिया. बताया जा रहा है कि ग्रामीणों ने सुरक्षा बल के जवानों पर पथराव किया, जिसके बाद उन्हें नियंत्रण करने के लिए पुलिस को बल प्रयोग किया. इसके तहत पुलिस ले लाठी चार्ज किया. इसके साथ ही हवाई फायरिंग के तहत आवाजी कारतूस छोड़े गए.

दंतेवाड़ा (Dantewada) के पोटाली में पुलिस कैम्प (Police Camp) का ग्रामीण विरोध कर रहे हैं. हजारों के तादात में आये ग्रामीणों ने विरोध प्रदर्शन किया. इसी दौरान फोर्स और ग्रामीणों के बीच तनातनी का माहौल निर्मित हो गया. पुलिस ने स्तिथि नियंत्रण के लिये हवाई फायरिंग की. इस दौरान घटना स्थल पर कलेक्टर तोपेश्वर वर्मा समेत कई आला अफसर वहां मौजूद थे. स्थिति नियंत्रण के बाद वहां से लौट रहे सुरक्षा बल के जवानों ने 5 किलोग्राम का बम भी बरामद किया, जिसे बाद में डिफ्यूज किया गया.

इसलिए विरोध
पोटाली में पुलिस कैम्प का विरोध वहां के ग्राम पंचायत के ग्रामीण, पंच, सरपंच भी रहे हैं. उनका कहना है कि क्षेत्र में बिजली, पानी, स्वास्थ्य सुविधाएं सरकार को उपलब्ध करानी चाहिए. इन सुविधाओं पर तो सरकार का ध्यान नहीं है, उल्टे ग्रामीणों की परेशानी बढ़ाने के लिए पुलिस व सुरक्षा बलों के कैम्प खोले जा रहे हैं. इसके तहत ग्रामीणों ने पिछले दिनों कलेक्टर को ज्ञापन सौंप कर नए कैम्प न लगाने की मांग की थी.

ये भी पढ़ें: BJP में कलह: पार्टी कार्यकर्ताओं ने सांसद के खिलाफ लगाए नारे, मनमानी का आरोप 

CM भूपेश बघेल ने कार्तिक पूर्णिमा पर लगाई आस्था की डुबकी, की ये प्रार्थना 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दंतेवाड़ा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 12, 2019, 7:05 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर