नक्सलियों को सही रास्ता दिखाने पुलिस ने तैयारी की ये Short Film, सीएम बघेल करेंगे रिलीज

इस फिल्म में किस तरह से नई सुबह का नया सूरज देखने को मिलेगा, कैसे नक्सवाद के दंश को दूर करेंगे, इन सभी पहलुओं पर प्रकाश डाला गया है.

Abdul Hameed Siddique | News18 Chhattisgarh
Updated: August 16, 2019, 1:26 PM IST
नक्सलियों को सही रास्ता दिखाने पुलिस ने तैयारी की ये Short Film, सीएम बघेल करेंगे रिलीज
दंतेवाड़ा पुलिस के सहयोग से इस फिल्म को बनाया गया है.
Abdul Hameed Siddique
Abdul Hameed Siddique | News18 Chhattisgarh
Updated: August 16, 2019, 1:26 PM IST
दंतेवाड़ा पुलिस (Dantewada police)  ने नक्सलियों (Naxali) की नाट्य चेतना मंडली को जबाब देने के लिए एक बड़ी पहल की है. बस्तर (Bastar) के अंदरूनी इलाकों में नाच-गाना के जरिए ही नक्सली ग्रामीणों को लुभाते है. इसके बाद उनको संगठन में जोड़ते है. नक्सलियों को सही रास्ते पर लाने पुलिस की मदद से एक शॉर्ट फिल्म (Short Film) तैयार किया गया है. नई सुबह का सूरज नाम की इस शॉर्ट मूवी को बस्तर के घने जंगलों में तैयार किया है. नक्सलवाद के घनघोर अंधेरे को इस मूवी में दिखाया गया है. इस फिल्म में किस तरह से नई सुबह का नया सूरज देखने को मिलेगा, कैसे नक्सवाद के दंश को दूर करेंगे, इन सभी पहलुओं पर प्रकाश डाला गया है. नक्सलवाद के दंश को झेल रहे बस्तर वासियों को समझाने के लिए ये शॉर्ट मूवी काफी है.

खास है ये मूवी:

इस मूवी में नक्सल संगठन में रह कर एक महिला माओवादी (Woman Naxal) को प्यार हो जाता है और जब वो गर्भवती होती है तो उसे बच्चे को जन्म नहीं देने का फरमान नक्सल संगठन के नेता सुनाते है. इन्ही बिंदुओं पर आधरित 15 मिनट की शॉर्ट मूवी का ट्रेलर जारी किया गया है. इस मूवी का विमोचन सीएम भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel)  शुक्रवार को अपने दंतेवाड़ा प्रवास के दौरान करेंगे. एडिशनल एसपी सूरज सिंह परिहार ने बताया कि लघु मूवी को बड़े व्यापक स्तर पर अंदरूनी इलाकों में दिखाया जाएगा. इस मूवी का सब टाइटल अंग्रेजी में तैयार होगा. साथ ही गोंडी भाषा (Gondhi Language) में डविंग कराने भी प्रयास रहेगा.

गोंडी में डब होगी मूवी:

एडिशनल एसपी सूरज सिंह परिहार का कहना है कि बस्तर के अंदरूनी इलाकों में इस मूवी को व्यापक स्तर पर दिखाने का प्रयाास रहेगा. पुलिस का कहना है कि इस मूवी का गोंडी में डब करवाना भी प्राथमिकता रहेगी. गोंडी भाषा गांव के लोंगों के हृदय को छूते हुए निकलेगी. मूवी में जो दर्शाया गया उसकी भवनाओं को समझ सकेंगे. इस लिए इस शॉर्ट मूवी को गोंडी में डबिंग होना जरूरी है.

chhattisgarh, bastar, short film on naxali,short film  on bastar, short film on naxali of bastar, dantewada police makes short film, nae subha ka suraj short film, short film of chhattisgarh, छत्तीसगढ़, दंतेवाड़ा, शॉर्ट फिल्म, बस्तर की शॉर्ट फिल्म, दंतेवाड़ा पुलिस की शॉर्ट फिल्म, नक्सलियों पर बनी शॉर्ट फिल्म, छत्तीसगढ़ की शॉर्ट फिल्म, नई सुबह का सूरज शॉर्ट फिल्म, सीएम भूपेश बघेल, CM bhupesh baghel
महिला प्लाटून का स्टॉल.


इस बार पुलिस विभाग लगाएगी अपना स्टॉल :
Loading...

मेढका डोबरा मैदान में सूबे के मुखिया भूपेश बघेल तमाम विभागों के स्टॉल को देखेंगे. लेकिन इन स्टॉल के बीच एक और स्टॉल तैयार होगा, जो पहली बार दिखेगा. इस स्टॉल मे गोंडी भाषा क्लास की सीडी और गोंडी शब्दों की डिक्शनरी की किताब भी होगी. इसके साथ ही महिला प्लाटून मौजूद रहेगी. इन मलिाओं में समर्पित महिला माओवादी भी उपस्थित होगी.

ये भी पढ़ें: 

मशरूम तोड़ने गए बुजुर्ग महिला को हाथी ने कुचलकर मारा, एक घायल 

दोनों हाथों से दिव्यांग ये बच्ची बनना चाहती है डॉक्टर, करना चाहती है दूसरों की मदद 

 
First published: August 16, 2019, 1:26 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...