लाइव टीवी

छत्तीसगढ़ नक्सली हमला: डीजी बोले- नहीं दे सकते पत्रकारों की सुरक्षा की गारंटी

News18Hindi
Updated: October 30, 2018, 8:06 PM IST
छत्तीसगढ़ नक्सली हमला: डीजी बोले- नहीं दे सकते पत्रकारों की सुरक्षा की गारंटी
सांकेतिक तस्वीर

हाल ही में नक्सलियों ने बीजेपी नेता को निशाना बनाया था जिसके बाद उन्होंने एक धमकी भरा खत पीछे छोड़ा था. डीडी न्यूज की टीम इस क्षेत्र में चुनावी गतिविधियों की रिपोर्टिंग कर रही थी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 30, 2018, 8:06 PM IST
  • Share this:
छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले में मंगलवार सुबह नक्सलियों ने सीआरपीएफ कैंप पर हमला किया. इस हमले में दो जवान शहीद हो गए. दूरदर्शन (डीडी न्यूज) के एक कैमरापर्सन की मौत हो गई. इस हमले के बाद ,छत्तीसगढ़ नक्सल ऑपरेशन डीजी डीएम अवस्थी ने कहा है कि वह छत्तीसगढ़ में चुनाव कवरेज कर रहे पत्रकारों की सुरक्षा की गारंटी नहीं दे सकते. डीजी ने कहा कि पत्रकार कवरेज के लिए जाने से पहले सुरक्षा के लिए पूछ सकते हैं.

दंतेवाड़ाः CRPF कैंप से 5 km दूर नक्सली हमला, पत्रकार की मौत, दो जवान शहीद

डीजी नक्सल ने बताया कि नक्सलियों और पुलिस के बीच करीब 50 मिनट फायरिंग हुई. पुलिस ने नक्सलियों का पीछा किया. फायरिंग में दो नक्सलियों के मारे जाने की खबर है. 8-10 आईईडी को डिफ्यूज किया गया है. आईईडी को सड़क निर्माण के दौरान इस्तेमाल किया जाता है. दुर्भाग्यवश हमले में कैमरामैन की मौत हो गई.

बता दें कि हाल ही में नक्सलियों ने बीजेपी नेता को निशाना बनाया था, जिसके बाद उन्होंने एक धमकी भरा खत पीछे छोड़ा था. डीडी न्यूज की टीम इस क्षेत्र में चुनावी गतिविधियों की रिपोर्टिंग कर रही थी.

इस नक्सली हमले में एसआई रुद्र प्रताप और असिस्टेंट कांस्टेबल मंगलू शहीद हो गए हैं. कांस्टेबल विष्णु नेताम और असिस्टेंट कांस्टेबल राकेश कौशल घायल हो गए हैं. हादसे में मारे गए कैमरामैन का नाम अचितनंद साहू बताया जा रहा है. डीडी न्यूज की टीम के दो अन्य सदस्य वहीं फंसे हुए हैं.

डीआईजी, नक्सल पी. सुंदर ने घटना की पुष्टि करते हुए कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए सीआरपीएफ और स्थानीय पुलिस के जवान क्षेत्र में कांबिंग के लिए निकले थे. इस दौरान यह वारदात हुई. डीआईजी ने कहा कि इस मामले की जांच शुरू कर दी गई है.

केंद्रीय मंत्री कर्नल राज्यवर्धन सिंह राठौर ने हमले में मारे गए डीडी न्यूज के कैमरामैन अच्युतानंद साहू के परिवार को 15 लाख रुपये देने की घोषणा की है. जल्द ही उनकी पत्नी को दूरदर्शन (डीडी न्यूज़) में नौकरी दी जाएगी.
Loading...

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दंतेवाड़ा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 30, 2018, 6:23 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...