• Home
  • »
  • News
  • »
  • chhattisgarh
  • »
  • दंतेवाड़ा में खूंखार नक्सली ने किया सरेंडर, 25 जवानों की हत्या में शामिल होने का है आरोप

दंतेवाड़ा में खूंखार नक्सली ने किया सरेंडर, 25 जवानों की हत्या में शामिल होने का है आरोप

पुलिस का दावा है कि सरेंडर नक्सली पर सुरक्षा बल के 25 जवानों की हत्या का आरोप है.

पुलिस का दावा है कि सरेंडर नक्सली पर सुरक्षा बल के 25 जवानों की हत्या का आरोप है.

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के दंतेवाड़ा (Dantewada) में पुलिस (Police) ने एक खूंखार नक्सली (Naxalite) के सरेंडर (Surrender) करने का दावा किया है.

  • Share this:
दंतेवाड़ा. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के दंतेवाड़ा (Dantewada) में पुलिस (Police) ने एक खूंखार नक्सली (Naxalite) के सरेंडर (Surrender) करने का दावा किया है. पुलिस (Police) का दावा है कि सरेंडर नक्सली पर सुरक्षा बल (Security Forces) के 25 जवानों की हत्या (Murder) का आरोप है. इतना ही नहीं एक वार्ड पंच की हत्या में भी ये आरोपी है. सरेंडर करने वाले नक्सली प्लाटून नंबर 26 का सेक्सन कमांडर बामन मंडावी (Baman Mandavi) पर 3 लाख रुपये का इनाम छत्तीसगढ़ पुलिस (Chhattisgarh Police) ने घोषित कर रखे थे. काफी दिनों से पुलिस को इसकी तलाश थी.

दंतेवाड़ा (Dantewada) एसपी डॉ. अभिषेक पल्लव (SP Abhishek Pallav) के समक्ष बामन मंडावी ने सरेंडर (Surrender) किया. साल 2014 में सुकमा (Sukma) के टहकावाड़ा में नक्सली हमले में 16 जवान शहीद (Martyr) हुए थे. इस हमले में नक्सलियों ने जवानों के हथियारों की लूट भी की थी. इस वारदात (Crime) में बामन मंडावी भी शामिल था. पुलिस ने उसे आरोपी बनाया था. इसके अलावा भी कई हिंसात्मक घटनाओं में बामन मंडावी के शामिल होने का दावा पुलिस ने किया है. इसके सरेंडर करने से नक्सलियों (Naxalite) को लेकर अहम जानकारी पुलिस को मिल सकती है.

सुकमा में सक्रिय
दंतेवाड़ा पुलिस के मुताबिक सरेंडर नक्सली बामन लंबे समय से सुकमा व दंतेवाड़ा जिले के अलग अलग इलाकों में सक्रिय था. साल 2015 में मैलावाड़ा ब्लास्ट में 7 जवान शहीद हुए थे, इसके अलावा दंतेवाड़ा के कटेकल्याण साप्ताहिक बाजार में हमले में एक जवान शहीद हुआ था, मरजुम हमले में भी एक जवान शहीद हुआ था, सुकमा के मरेंगा में वार्ड पंच की हत्या की गई थी. इन सभी वारदातों में सरेंडर नक्सली बामन मंडावी शामिल था.

ये भी पढ़ें: GDP विकास का पैमान नहीं होता, पहली बार लगा छत्तीसगढ़िया सरकार है: CM भूपेश बघेल 

छत्तीसगढ़ स्थापना दिवस: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने लिखा- 'जय जोहार', पढ़ें PM और सीएम ने क्या कहा? 

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज