लाइव टीवी

दंतेवाड़ा: ग्रामीण वेशभूषा में देख नहीं पहचान पाए नक्सली, मिली DRG की मिनी टीम को सफलता

Abdul Hameed Siddique | News18 Chhattisgarh
Updated: April 24, 2019, 1:05 PM IST

ग्रामीण वेशभूषा में पुलिस की मिनी एक्शन टीम को ये दूसरी बार सफलता मिली है. कार्रवाई करने वाली टीम में शामिल 20 जवान ग्रामीण वेशभूषा (टी-शर्ट और लूंगी) में जंगल में घुसे थे.

  • Share this:
पुलिस मुठभेड़ में 5 लाख के इनामी नक्सली कमलू ऊर्फ शंकर को डिस्ट्रिक्ट रिजर्व गार्ड (डीआरजी) के जवानों ने मार गिराया. दंतेवाड़ा जिले के फरसपाल थाना स्थित फुलगट्टा जंगल में फोर्स ने बीते मंगलवार को दोपहर में दो दर्जन मामलों में स्थायी वारंटी 5 लाख के इनामी नक्सली भैरमगढ़ एरिया कमेटी अध्यक्ष कमलू ऊर्फ शंकर को मार गिराया.

सर्चिंग पर लगी थी डीआरजी की मिनी एक्शन टीम

एसपी डॉ. अभिषेक पल्लव के मुताबिक दंतेवाड़ा-बीजापुर जिले की सीमा पर नक्सलियों की मौजूदगी की सूचना पर डीआरजी की मिनी एक्शन टीम (20 जवान) को सर्चिंग पर भेजा गया था. इस बीच फुलगट्टा के जंगल में नक्सलियों ने फायरिंग शुरू कर दी. जवाबी कार्रवाई में एक नक्सली मारा गया. मारे गए नक्सली का शव बरामद कर लिया गया है. उसके पास से एक 9 एमएम पिस्टल बरामद की गई है.

एसपी डॉ. अभिषेक पल्लव ने कहा कि पुलिस की नई रणनीति के तहत उन्हें कामयाबी मिल रही है. वहीं ग्रामीण वेशभूषा में पुलिस की मिनी एक्शन टीम को ये दूसरी बार सफलता मिली है. कार्रवाई करने वाली टीम में शामिल 20 जवान ग्रामीण वेशभूषा (टी-शर्ट और लूंगी) में जंगल में घुसे थे. इससे नक्सली भी उन्हें नहीं पहचान पाए थे. इसी का फायदा उठाकर जवानों ने नक्सलियों के कमांडर को मौके पर मारा गिराया.

पुलिस अधिकारियों के मुताबिक मुखबिर ने जानकारी दी थी कि फरसपाल थाना इलाके में ग्रामीण और तेंदूपत्ता के कुछ ठेकेदारों को बुलाया गया है. इसी सूचना पर डीआरजी के चुनिंदा 20 जवानों को सुबह रवाना किया गया था. हथियारों से लैस ये जवान बाइक पर लूंगी, बनियान और टी शर्ट पहनकर जंगल में पहुंचे. इसके बाद घेराबंदी के दौरान नक्सली फायरिंग करते हुए भागने लगे. इस बीच एक नक्सली मारा गया और कुछ घायल हो गए. घायल साथियों को लेकर नक्सली भागने में कामयाब रहे जबकि मारे गए नक्सली का शव पुलिस ने अपने कब्जे में ले लिया है.

ये भी देखें:- PHOTOS: नाइजीरिया में बस्तर बैंड ने पारंपरिक धुनों की प्रस्तुति से लोगों का जीता दिल

ये भी पढ़ें:- कांकेर: पुलिस मुखबिरी के शक में नक्सलियों ने की ग्रामीण की निर्मम हत्याएक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दंतेवाड़ा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 24, 2019, 1:05 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर