लाइव टीवी

दंतेवाड़ा में मुठभेड़, जवानों पर फायरिंग कर भाग रहे दो नक्सली गिरफ्तार
Dantewada News in Hindi

Abdul Hameed Siddique | News18 Chhattisgarh
Updated: March 16, 2020, 6:36 PM IST
दंतेवाड़ा में मुठभेड़, जवानों पर फायरिंग कर भाग रहे दो नक्सली गिरफ्तार
सर्चिंग के बाद जवानों ने हथियार बरामद किया है.

वहीं, भाग रहे दो नक्सलियों को जवानों ने गिरफ्तार (Arrest) कर लिया है. एसपी अभिषेक पल्लव ने मुठभेड़ की पुष्टि की है.

  • Share this:
दंतेवाड़ा. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के दंतेवाड़ा (Dantewada) जिले में सुरक्षा बल के जवानों के साथ नक्सलियों की (Naxali Encounter) मुठभेड़ हुई है. बताया जा रहा है कि बड़े नक्सलियों के मौजूदगी की सूचना के बाद सुरक्षा बल के जवान सर्चिंग पर निकले थे. जानकारी मिलते ही जवानों की टीम सर्चिंग करने निकली. बारसूर इलाके में पहले से घात लगाए नक्सलियों ने जवानों पर फायरिंग (Firing) शुरु कर दी. मोर्चा संभालते हुए जवानों ने जवाबी कार्रवाई की. कमजोर होता देख नक्सली मौके से फरार हो गए. वहीं, भाग रहे दो नक्सलियों को जवानों ने गिरफ्तार (Arrest) कर लिया है. एसपी अभिषेक पल्लव ने मुठभेड़ की पुष्टि की है.

दो इनामी नक्सली गिरफ्तार

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, तकरीबन 25 मिनट तक सुरक्षा बल के जवान और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई. जवानों की जवाबी कार्रवाई से नक्सली भाग खड़े हुए. नक्सली ग्रामीणों का राशन लेकर भाग रहे थे. इसी दौरान जवानों ने दो नक्सलियों को गिरफ्तार कर लिया है. दो नक्सलियों को पुलिस ने इनामी बताया  है.



जवानों ने गिरफ्तार नक्सलियों का नाम जनताना सरकार अध्यक्ष एक लाख इनामी  चैतराम वेको और जनमिलिशिया कमांडर एक लाख इनामी सुदराम वेको बताया है. मुठभड़ की जगह से जवानों ने 2 टिफिन बम ,4 भरमार बंदूक,3 पाइप बम और 9 एरो बम बरामद किया है.



chhattisgarh news, cg news, dantewada news, naxali enconter, naxali encounter in dantewada, naxali arrested in dantewada, छत्तीसगढ़ न्यूज, दंतेवाड़ा न्यज, नक्सली गिरफ्तार, दंतेवाड़ा में नक्सली गिरफ्तार, दंतेवाड़ा न्यूज, नक्सली गिरफ्तार, दंतेवाड़ा में पुलिस नक्सली मुठभेड़
जवानों द्वारा गिरफ्तार किए नक्सली.


बस्तर में हुई थी मुठभेड़

मालूम हो कि शनिवार को  बस्तर (Bastar) जिले में सुरक्षा बल के जवानों के साथ नक्सलियों (Naxali) की मुठभेड़ (Encounter) हुई है. मुठभेड़ में दो जवान शहीद हो गए थे. मालेवाही और बोदली कैम्प के बीच सड़क निर्माण का काम किया जा रहा था. इसी को सुरक्षा देने सीएएफ (CAF) और सीआरपीएफ (CRPF) के जवान निकले थे. जैसे ही जवान कैंप के पास पहुंचे पहले नक्सलियों ने आईईडी ब्लास्ट किया. फिर एंबुश लगाकर जवानों पर फायरिंग शुरू की दी थी.

ये भी पढ़ें: 

धमतरी में अपहरण कर नाबालिग से रेप, पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार 

पति के शराब पीने की आदत से परेशान थी पत्नी, तंग आकर खा लिया जहर 



Corona Virus को लेकर अलर्ट मोड में रायपुर रेल मंडल, स्टेशन किया जा रहा सेनेटाइज 

 

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दंतेवाड़ा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 16, 2020, 6:36 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading