लाइव टीवी

नक्सलियों के बड़े लीडर की टीम से मुठभेड़, मारा गया एक माओवादी, पिस्टल और बम बरामद
Dantewada News in Hindi

Abdul Hameed Siddique | News18 Chhattisgarh
Updated: March 19, 2020, 5:20 PM IST
नक्सलियों के बड़े लीडर की टीम से मुठभेड़, मारा गया एक माओवादी, पिस्टल और बम बरामद
लॉक डाउन में परेशान नक्सली (फाइल फोटो).

छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में सुरक्षा बल के जवानों और नक्सलियों के बीच गुरुवार को मुठभेड़ हुई ​है. इस मुठभेड़ के बाद दंतेवाड़ा पुलिस ने बड़ा खुलासा किया है.

  • Share this:
दंतेवाड़ा. छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में सुरक्षा बल के जवानों और नक्सलियों के बीच गुरुवार को मुठभेड़ हुई ​है. इस मुठभेड़ के बाद दंतेवाड़ा पुलिस ने बड़ा खुलासा किया है. पुलिस के मुताबिक नक्सलियों छत्तीसगढ़ संगठन के टॉप लीडर पापा राव, देवा और चैतू की टीम से सुरक्षा बल के जवानों का सामना हुआ. इसमें एक माओवादी को मार गिराने में सुरक्षा बल के जवानों को सफलता मिली है. मारे गए माओवादी का नाम बदरू है, जिसपर पुलिस ने 2 लाख रुपये का इनाम घोषित कर रखा था.

दंतेवाड़ा एसपी डॉ. अभिषेक पल्लव ने घटना की पुष्टि की है. पुलिस के मुताबिक मारा गया माओवादी नक्सलियों के मेडिकल टीम का प्रभारी था. जिले के बड़े पल्ली क्षेत्र के जंगलों में मुठभेड़ हुई है. मुठभेड़ के बाद पुलिस ने भरमार, देशी पिस्टल, टिफिन बम, भारी मात्रा में दवाइयां और नक्सली साहित्य बरामद करने का दावा किया है. इलाके में सर्चिंग तेज कर दी गई है. सुरक्षा बल के जवानों को इस मुठभेड़ में कोई नुकसान नहीं हुआ है.

सूचना पर निकली थी टीम
जवानों को नक्सलियों के बड़े मूवमेंट की सूचना मिली थी. इस इनपुट के बाद जवानों की संयुक्त पार्टी सर्चिंग के लिए निकली थी. इसी दौरान पहले से घात लगाकर बैठे नक्सलियों ने जवानों पर फायरिंग की. मोर्चा संभालते हुए जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई की. सीआरपीएफ डीआईजी डीएन लाल ने जानकारी देते हुए बताया कि सीआरपीएफ (CRPF) और डीआरजी (DRG) की टीम को बड़े नक्सली लीडर के मौजूदगी की सूचना मिली थी. इसके बाद कैंप से जवानों की पार्टी सर्चिंग के लिए निकली. बड़े पल्ली के जंगल में सुरक्षा बल के जवान और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई.



ये भी पढ़ें:


COVID-19 Alert: छत्तीसगढ़ में कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि के बाद CM भूपेश बघेल ने जनता से क्या कहा?

छत्तीसगढ़ पुलिस आरक्षक भर्ती के लिए 1 से 25 अप्रैल तक होगा फिजिकल टेस्ट 
First published: March 19, 2020, 5:20 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading