लाइव टीवी

EXCLUSIVE: वे 45 मिनट...जब हर पल थी मौत, नक्सली हमले में बचे DD के पत्रकारों की जुबानी!

News18 Chhattisgarh
Updated: November 1, 2018, 4:35 PM IST

हमले में फंसे डीडी न्यूज के लाइटमैन मोरमुकुट शर्मा जिंदा बचने की उम्मीद छोड़ चुके थे. उन्होंने अपनी मां को संदेश देने के लिए हमले के दौरान एक वीडियो शूट किया था जिसमें उन्होंने अपनी मां के नाम संदेश दिया.

  • Share this:
छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले में बीते 30 अक्टूबर की सुबह नक्सलियों ने बड़े हमले को अंजाम दिया था. जिले के अरणपुर थानाक्षेत्र के निलावाया इलाके में नक्सली मुठभेड़ में दो जवान शहीद हो गए थे. जवानों के साथ रिपोर्टिंग के लिए गई डीडी न्यूज की टीम के कैमरापर्सन अच्यूतानंद साहू की इस हमले में मौत हो गई थी. दो जवान भी मौके पर शहीद हो गए थे.

हमले में फंसे डीडी न्यूज के लाइटमैन मोरमुकुट शर्मा जिंदा बचने की उम्मीद छोड़ चुके थे. उन्होंने अपनी मां को संदेश देने के लिए हमले के दौरान एक वीडियो शूट किया था जिसमें उन्होंने अपनी मां के नाम संदेश दिया.

मोरमुकुट शर्मा ने अपना अनुभव News18 Hindi से शेयर किया. उनका अनुभव उन्हीं के शब्दों में सुने- 'चारों तरफ से फायरिंग हो रही थी. बहुत भयानक दृश्य था. दंतेवाड़ा की स्थानीय भाषा में बहुत शोर सुनाई दे रहा था. यकीनन मैं यह मान चुका था कि यहां से बचना तो अब नामुमकिन है, और ऐसी परिस्थिति में मैं क्या करूं. एक युद्ध बाहर चल रहा था, एक मेरे अंदर चल रहा था. मुझे अपने अंदर के युद्ध को शांत करना था, जिससे कि मैं कुछ कर पाऊं. वैसे धीरे-धीरे थोड़ी हिम्मत सी मुझमें आती चली गई.

मेरा साथी कैमरामैन तो शहीद हो चुका है. जितने भी पल मैं बिताऊं, काम करते हुए बिताऊं. मैंने जेब से मोबाइल फोन निकाला. समय मेरे पास ज्यादा नहीं था. मां की याद आई. मैंने उनके लिए वीडियो मैसेज बनाया. समय मिलते ही मैं हमले का वीडियो भी शूट भी करता रहा.

जैसे-जैसे मुझे एक्टीविटिज दिखती गईं. मैं वीडियो भी शूट भी करता रहा. वह दृश्य बहुत भयानक था. चारों तरफ से हम घेरे जा चुके थे. कहीं से भी यह पता नहीं चल रहा था कि गोली कहां से आ रही है. नक्सली मात्र 20 मीटर की दूरी पर थे. वे लगातार फायरिंग कर रहे थे. मैं अपनी पोजीशन किसी हालत में चेंज नहीं कर पा रहा था. मैंने अपने कार्य को अंजाम देने का सोचा.'

वीडियो में सुनिए उनकी जुबानी, पूरी कहानी.

ये भी पढ़ें - 
Loading...

दंतेवाड़ा नक्सली हमले का LIVE वीडियो, एक मीडियापर्सन का मां को मार्मिक संदेश

दंतेवाड़ा नक्सली हमला, इलाज के दौरान एक और जवान ने तोड़ा दम

दंतेवाड़ा में नक्सल हमले के बाद डीजी बोले- IED ब्लास्ट से बचने की कोई ठोस रणनीति नहीं

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दंतेवाड़ा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 1, 2018, 3:32 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...