किरंदुल मेन मार्केट में लगी आग, 8 दुकानें जलकर खाक, झुलसने से 73 साल के बुजुर्ग की मौत
Dantewada News in Hindi

किरंदुल मेन मार्केट में लगी आग, 8 दुकानें जलकर खाक, झुलसने से 73 साल के बुजुर्ग की मौत
प्रभावित लोगों को मुआवजा भी दिया जाएगा.

घटना की जनकारी मिलते ही प्रशासन में हड़कंप मच गया. स्थिति कां आंकलने करने के लिए एक टीम मौके पर भेजी गई.

  • Share this:

दंतेवाड़ा. कोरोना संकट (Coronavirus) के बीच छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के दंतेवाड़ा (Dantewada) जिले में एक बड़ा हादसा हो गया है. गुरुवार सुबह किरंदुल मेन मार्केट में एक बड़ा हादसा हो गया. इलाके की दुकानों में अचानक आग (Fire) लग गई. आगजनी की इस घटना में 8 दुकानें जलकर खाक हो गई हैं. हादसे में एक बुजुर्ग की मौत भी हो गई है. घटना की जनकारी मिलते ही प्रशासन में हड़कंप मच गया. स्थिति कां आंकलने करने के लिए एक टीम मौके पर भेजी गई.


हालातों का जायजा लेने के लिए पटवारी और तहसीलदार पहुंचे.  घटना की जानकारी देते हुए एसडीएम प्रकाश भारद्वाज ने बताया कि आगजनी में नुकसान का आंकलन करने पटवारी और तहसीलदार को भेजा गया है. कोरोना संकट में जल्द से जल्द आगजनी में जलकर खाक हुए सामानों की मुआवजा राशि दिलाई जाएगी. मृतक का पोर्स्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद उसे 4 लाख की मुआवजा राशि दिया जाएगा. मृतक के अंतिम संस्कार के लिए तत्काल सहायता राशि दी जा रही है.


73 साल के बुजुर्ग की मौत


मिली जानकारी के मुताबिक गुरुवार सुबह किरंदुल मार्केट की दुकानों में आग लग गई. आगजनी में 75 साल का बुजुर्ग बुरी तरह झुलस गया. फौरन उसे प्रोजेक्ट हॉस्पिटल एनएमडीसी लाया गया जहां इलाज के दौरान उन्होंने दम तोड़ दिया. मृतक 80 फीसदी जल चुका था. फिलहाल, मृतक के पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है. बताया जा रहा है कि आगजनी में जूते, कपड़े ,फल और सब्जी की दुकानें जल कर खाक हो गई हैं. 5 लाख के नुकसान का अनुमान लगाया जा रहा है.





कल ही एसडीएम ने किया था निरीक्षण


बुधवार को ही एसडीएम प्रकाश भारद्वाज ने मेन मार्केट का निरीक्षण किया था. उन्हें शिकायत मिली थी कि मार्केट में सड़कों पर गाड़ियों की वजह से आवागमन पूरी तरह ठप हो गया है. कभी भी कोई बड़ी दुर्घटना हो सकती है. प्रशसान द्वारा लोगों को एहतियात बरतने की बात कही गई थी. इसके बाद अब ये हादसा हो गया.






ये भी पढ़ें: 


कवर्धा: 10 दिनों में नहीं आया COVID-19 का नया मामला, सभी 6 मरीज एम्स से डिस्चार्ज 


CGBSE Exam 2020: छत्तीसगढ़ में नहीं होंगे 10वीं और 12वीं के बचे पेपर, ऐसे दिए जाएंगे नंबर 

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading