लाइव टीवी

विदेशी लड़के की फेक फेसबुक आईडी बनाकर लड़की से की दोस्ती, फिर ठगे लाखों रुपये

Abdul Hameed Siddique | News18 Chhattisgarh
Updated: November 1, 2019, 4:50 PM IST
विदेशी लड़के की फेक फेसबुक आईडी बनाकर लड़की से की दोस्ती, फिर ठगे लाखों रुपये
धोखाधड़ी के मामले में बचेली पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार करने में कामयाबी पाई है.

दिल्ली (Delhi) के युवक सतेंद्र गुप्ता ने विदेशी युवक बनकर फेसबुक (Facebook) पर फेक आईडी (Fake ID) बनाई. फिर लड़की से चैट करता रहा.

  • Share this:
दंतेवाड़ा. दिल्ली (Delhi) के युवक सतेंद्र गुप्ता ने विदेशी युवक बनकर फेसबुक (Facebook) पर फेक आईडी (Fake ID) बनाई. फिर लड़की से चैट करता रहा. लड़की को भरोसे में लिया फिर विदेश से गिफ्ट (Gift) भेजने की बात कहकर लाखों की ठगी (Fraud) की है. धोखाधड़ी के मामले में छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के दंतेवाड़ा (Dantewada) जिले की बचेली पुलिस (Police) ने आरोपी को गिरफ्तार (Arrest) करने में कामयाबी पाई है. आरोपी को दिल्ली से गिरफ्तार कर पुलिस ट्रांजिस्ट रिमांड पर बचेली लाकर न्यायिक रिमांड में जेल भेज दिया गया है. युवती की शिकायत पर दंतेवाड़ा पुलिस ने कार्रवाई की है.

फेसबुक (Facebook) एवं सोशल मीडिया के जरिये ठगी के कई मामले होने के बावजूद लोगों को ठगने में ऐसे गिरोह कामयाब हो रहे हैं. दरअसल बचेली की रहनेवाली युवती से फेसबुक में एक विदेशी युवक होने की बात कहकर आरोपी ने दोस्ती की. विगत माह कुछ महंगे गिफ्ट भेजने की बात कहकर दूसरे महिला सहयोगी ने कस्टम अधिकारी बनकर गिफ्ट के लिए डेढ़ लाख रुपये कस्टम ड्यूटी चुकाने का दबाव बनाया. पीड़ित महिला झांसे में आकर 1 लाख 50 हजार रुपये आरोपी के खाते में डाल दिए, जिसके बाद कथित दोस्त ने फोन उठाना तक बंद कर दिया.

आशंका होने पर शिकायत
पुलिस मुताबिक धोखाधड़ी का अंदेशा होने पर ठगी की शिकार पीड़िता ने मामले की रिपोर्ट बचेली थाने में दर्ज कराई. पुलिस मामले में जांच करती हुई दिल्ली के उत्तमनगर निवासी आरोपी सतेंद्र गुप्ता तक पहुंची. बैंक विवरण और मोबाइल फोन के साक्ष्य के साथ आरोपी सतेंद्र को गिरफ्तार कर ट्रांजिस्ट रिमांड पर छत्तीसगढ़ लाई और न्यायिक रिमांड पर जेल भेज दिया है. पुलिस को अन्य सहयोगी आरोपियों की भी तलाश है. बचेली थानेदार अदित्य शील ने बताया कि आरोपी से पूछताछ के आधार पर अन्य लोगों की भी गिरफ्तारी की जाएगी.

ये भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ स्थापना दिवस: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने लिखा- 'जय जोहार', पढ़ें PM और सीएम ने क्या कहा? 

राज्य स्थापना दिवस: तीन दिनों तक बिखरेगी छत्तीसगढ़ी संस्कृति की छटा, जानें कब क्या होगा?  

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दंतेवाड़ा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 1, 2019, 4:44 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...