Assembly Banner 2021

नक्सलियों की करतूत: सरेंडर करने वाले साथी के पिता की हत्या कर शव दफनाया, जंगलों में ढूंढती रही पुलिस

पुलिस ने जमीन खोदकर शव को बाहर निकाला.

पुलिस ने जमीन खोदकर शव को बाहर निकाला.

Dantewada News: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के दंतेवाड़ा (Dantewada) में नक्सलियों (Naxalite) की कायराना करतूत सामने आई है.

  • Share this:
दंतेवाड़ा. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के दंतेवाड़ा (Dantewada) में नक्सलियों (Naxalite) की कायराना करतूत सामने आई है. सरेंडर करने वाले अपने साथी के पिता की नक्सलियों ने न सिर्फ हत्या (Murder) कर दी. बल्कि उसके शव को भी दफना दिया. लखमा कवासी की गुमशुदगी की सूचना पर पुलिस जंगलों में उसे तलाशती रही. इसी दौरान पुलिस (Police) को नक्सलियों द्वारा फेंके गए कुछ पर्चे बरामद हुए. उन पर्चों से लखमा की हत्या का खुलासा हुआ. इसके बाद पुलिस शव की तलाश में जुट गई. करीब 20 घंटे कही मशक्कत के बाद पुलिस उस स्थान पर पहुंची, जहां नक्सलियों लखमा कवासी का शव दफनाया था. पुलिस ने शव को बाहर निकाला.

दंतेवाड़ा के कटेकल्याण थाना क्षेत्र में नक्सलियों ने वारदात को अंजाम दिया है. मड़ गादम के बड़े गाटव निवासी लखमा कवासी को मंगलवार देर रात नक्सली उठाकर ले गए और गला रेतकर हत्या कर दी. बुधवार की देर शाम उसका शव बरामद किया जा सका. बता दें कि बीते 1 जनवरी को लखमा कवासी के बेटे जोगा कवासी ने सरेंडर किया था. इसके बाद से वो नक्सलियों के टारगेट पर था.

जनअदालत लगाने का दावा
मड़ गादम के बड़े गाटव निवासी नक्सली जोगा कवासी ने एक जनवरी को सरेंडर कर दिया था. बताया जा रहा है कि इसके बाद पुलिस ने उसे गोपनीय सैनिक बना दिया था. अपने साथी से बदला लेने के लिए नक्सलियों ने उसके बूढ़े पिता की ही हत्या कर दी. नक्सलियों द्वारा जारी पर्चे में दावा किया गया है कि उन्होंने जन अदालत लगाया था. इसमें लखमा कवासी को मौत का फैसला लिया गया. सरेंडर करने वाले अपने साथियों को नक्सली लगातार धमकी दे रहे हैं. नक्सलियों की कटेकल्याण एरिया कमेटी ने 10 फरवरी की सुबह पर्चा फेंककर सरेंडर करने वाले अपने साथियों को गद्दार बताया था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज