लाइव टीवी
Elec-widget

सड़क निर्माण के दौरान IED ब्लास्ट, दो मजदूर घायल, इलाज जारी

Abdul Hameed Siddique | News18 Chhattisgarh
Updated: November 22, 2019, 3:38 PM IST
सड़क निर्माण के दौरान IED ब्लास्ट, दो मजदूर घायल, इलाज जारी
ब्लास्ट में घायल मजदूर.

फिलहाल सुरक्षा के मद्देनजर जवान इलाके की सर्चिंग कर रहे हैं.

  • Share this:
दंतेवाड़ा. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के दंतेवाड़ा (Dantewada) जिले में नक्सलियों (Naxali) ने एक बड़ी घटना को अंजाम दिया है. गुरुवार सुबह मारडूम इलाके में सड़क निर्माण के दौरान आईईडी ब्लास्ट (IED Blast) हो गया. बम की चपेट में आकर दो मजदूर घायल हो गए. घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. बताया जा रहा है कि ब्लास्ट में घायल एक मजदूर (Workers) की हालत गंभीर बनी हुई है. फिलहाल सुरक्षा के मद्देनजर जवान इलाके की सर्चिंग कर रहे हैं.

सड़क निर्माण के दौरान हादसा

मिली जानकारी के मुताबिक नारायणपुर जिले से बारसूर और दंतेवाड़ा जिले से पुसपाल के बीच सड़क निर्माण का काम किया जा रहा था. नक्सलियों ने सुरक्षा बल के जवानों को निशाना बनाने के लिए आईईडी लगा रखा था. शुक्रवार सुबह परतापुर थाना क्षेत्र के नदीचुआ गांव के पास मजदूर काम कर रहे थे. इसी दौरान बम ब्लास्ट हो गया और दो मजदूर घायल हो गए.



पत्थर के नीचे लगाया गया था बम

बताया जा रहा है कि नक्सलियों ने चखमा देने एक पत्थर के नीचे बम लगा रखा था और उसके ऊपर एक पेपर रख दिया था. जैसे ही मजदूरों ने पत्थर हटाने की कोशिश की, एक तेज धमाका हुआ. इस ब्लास्ट में दो मजदूरों को चोट आई है. एक घायल मजदूर की हालत नाजुक बताई जा रही है.

कांकेर में जलाई पोकलेन मशीन
Loading...

दहशत फैलाने के इरादे से नक्सलियों ने कांकेर जिले में भी एक बड़ी घटना को अंजाम दिया है. नक्सलियों ने सड़क निर्माण कार्य में लगी  पोकलेन मशीन को आग के हवाले कर दिया है. घटना की सूचना मिलते ही बीएसएफ और पुलिस टीम मौके पर पहुंच गई. फिलहाल सुरक्षा के मद्देनजर जवान इलाके की सर्चिंग कर रहे है. परतापुर थाना क्षेत्र का ये पूरा मामला है.

 

ये भी पढ़ें: 

CM भूपेश बघेल के दौरे से पहले नक्सली वारदात, सर्चिंग पर निकला जवान IED ब्लास्ट में घायल

छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस के बंद टॉयलेट में मिली युवक की लाश, GRP कर रही जांच   

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए कांकेर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 22, 2019, 3:01 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...