दंतेवाड़ा में IED ब्लास्ट, उफनते नाले से निकाला गया शहीद जवान का शव, गृहमंत्री ने दी श्रद्धांजलि

सीआरपीएफ जवानों की जिस टुकड़ी को निशाना बनाने के लिए नक्सलियों ने प्रेशर बम लगाया था, वो दंतेवाड़ा के कैंप में तैनात थी.

Abdul Hameed Siddique | News18 Chhattisgarh
Updated: July 31, 2019, 11:49 AM IST
दंतेवाड़ा में IED ब्लास्ट, उफनते नाले से निकाला गया शहीद जवान का शव, गृहमंत्री ने दी श्रद्धांजलि
छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बस्तर में नक्सलियों ने हिंसा की घटना को अंजाम दिया.
Abdul Hameed Siddique
Abdul Hameed Siddique | News18 Chhattisgarh
Updated: July 31, 2019, 11:49 AM IST
छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बस्तर में नक्सलियों ने हिंसा की घटना को अंजाम दिया. बस्तर के मारडूम पुलिस थाना क्षेत्र के अंतर्गत बोदली गांव में नक्सलियों ने सीआरपीएफ के जवानों को निशाना बनाने के लिए प्रेशर आईईडी लगाया था, जिसपर जवान का पैर पड़ने से बम ब्लास्ट हो गया. इस ब्लास्ट में बिहार निवासी एक जवान शहीद हो गया. ब्लास्ट के बाद शहीद जवान के शव को काफी मशक्कत के बाद ​उफनते नाले से निकाला गया.

सीआरपीएफ जवानों की जिस टुकड़ी को निशाना बनाने के लिए नक्सलियों ने प्रेशर बम लगाया था, वो दंतेवाड़ा के कैंप में तैनात थी. सर्चिंग के लिए जवान बस्तर व दंतेवाड़ा जिले की सीमा पर निकले थे. ब्लास्ट में सीआरपीएफ की 195वीं बटालियन के जवान रोशन कुमार शहीद हो गए. रोशन का शव वहां भारी बारिश के कारण उफान पर बह रहे नाले में चला गया. इसके बाद वहां मौजूद दूसरे जवानों ने काफी मशक्कत के बाद शव को बाहर निकाला.

उफनते नाले से निकाला गया शहीद जवान का शव.


गृहमंत्री ने जताया शोक

सीआरपीएफ जवान के शहीद होने पर राज्य के गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने शोक व्य​क्त किया है. ताम्रध्वज साहू ने ट्वीट कर शहीद जवान को श्रद्धांजलि दी. दंतेवाड़ा जिला मुख्यालय में शहीद जवान का शव लाया जा चुका है. वहां पुलिस लाइन में श्रद्धांजलि देने के बाद शव को जवान के गृहग्राम नालंदा बिहार भेज दिया जाएगा.

मंगलवार रात में निकले थे जवान
दंतेवाड़ा एसपी डॉ. अभिषेक पल्लव ने बतया कि सीआपीएफ के पुशपाल शिविर से मंगलवार की रात को सीआरपीएफ का दल गश्त के लिए निकला था. दल बुधवार सुबह बोदली गांव के करीब था. जहां सड़क निर्माण का कार्य चल रहा है. दल के जवान जब क्षेत्र में थे, तभी रोशन कुमार का पैर प्रेशर बम पर पड़ गया. इसके बाद बम में विस्फोट हो गया और जवान शहीद हो गए.
Loading...

ये भी पढ़ें: बस्तर के दंतेवाड़ा में IED ब्लास्ट, CRPF का 1 जवान शहीद 

ये भी पढ़ें: PHOTOS: सुकमा में बाढ़ का कहर, ऐसे लोगों को रेस्क्यू कर रहे जवान 
First published: July 31, 2019, 11:49 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...