• Home
  • »
  • News
  • »
  • chhattisgarh
  • »
  • बस्तर में पुलिस पर ग्रामीण महिलाओं से मारपीट का आरोप, लाठी डंडा लेकर थाने पहुंचे आदिवासी

बस्तर में पुलिस पर ग्रामीण महिलाओं से मारपीट का आरोप, लाठी डंडा लेकर थाने पहुंचे आदिवासी

छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में लंबे समय बाद पुलिस अत्याचार का आरोप फिर सामने आया है.

छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में लंबे समय बाद पुलिस अत्याचार का आरोप फिर सामने आया है.

ग्रामीणों ने आरोप लगाया है कि सर्चिंग पर निकले जवानों ने लाठी डंडे से आदिवासी महिलाओं की पिटाई की है.

  • Share this:
छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में लंबे समय बाद पुलिस अत्याचार का आरोप फिर सामने आया है. यह आरोप बीजापुर जिले के डोडी तुमनार गांव के ग्रामीणों ने लगाए हैं. बीते बुधवार को ग्रामीण घायल चार महिलाओं को लेकर कुआकोंडा थाना क्षेत्र के हिरोली गांव पहुंचे. हिरोली से एम्बुलेंस से इन्हें किरंदुल प्रोजेक्ट हॉस्पिटल लाया गया, जहां इलाज जारी है. ग्रामीणों के मुताबिक जवानों ने मारपीट सोमवार को की गई है.

ग्रामीणों ने आरोप लगाया है कि सर्चिंग पर निकले जवानों ने लाठी डंडे से महिलाओं की पिटाई की है. ग्रामीण वह डंडे भी साथ लेकर किरंदुल थाने पहुंचे, आरोप है कि इन्हीं डंडों से जवानों ने महिलाओं की पिटाई की है. ग्रामीणों ने बताया कि बीजापुर के डोडी तुमनार से पहाड़ी रास्ते होते हुए वो हिरोली पहुंचे. जहां से एंबुलेंस बुलाकर किरंदुल हॉस्पिटल लाया गया.

कावड़ में बिठाकर दंतेवाड़ा पहुंचे
ग्रामीण भीमा मुचाकी ने बताया कि घायलों को परिजन 25 किलोमीटर तक कावड़ में बिठाकर दंतेवाड़ा जिले तक पहुंचे. ग्रामीणों के मुताबिक डोडी तुमनार गांव की चार महिलायें सोमवार 24 जून को हल जोतकर करीब सुबह आठ बजे घर लौट रही थी. तभी पुलिस के जवानों ने रास्ते में पकड़कर डंडा से मारा और बन्दुक भी टिकाये थे. जिन महिलाओं के साथ मारपीट हुई उनके नाम मंगली मुचाकी पति भीमा मुचाकी उम्र ४५ वर्ष, नंदे माड़वी पति मासा माड़वी उम्र 30 वर्ष, हुर्रे मुड़ामी पति स्व. हड़मा मुड़ामी उम्र 27 वर्ष, बुदरी मिडियामी पति सोमड़ू मिडियामी उम्र 35 वर्ष है.

की जाएगी जांच
पुलिस अधीक्षक अभिषेक पल्लव ने बताया कि घटना के दिन सोमवार को मुख्यमंत्री के आदेश पर हिरोली गांव में एनएमडीसी के डिपॉजिट 13 में हुई फर्जी ग्राम सभा की जांच टीम पहुची थी, जिसकी सुरक्षा में दंतेवाड़ा के जवानों को तैनात थे. एसपी ने कहा कि मामला दूसरे जिले का है. ग्रामीणों की शिकायत पर जांच कर आगे की कार्रवाई की जाएगी.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज