Lockdown 2.0: शादी में बैंड बजाने ओडिशा गए, एक महीने बाद गुहार लगाई तो कलेक्टर ने ऐसे की मदद
Dantewada News in Hindi

Lockdown 2.0: शादी में बैंड बजाने ओडिशा गए, एक महीने बाद गुहार लगाई तो कलेक्टर ने ऐसे की मदद
ओडिशा में फंसे युवक.

छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा से ओडिशा के कालाहांडी जिले में शादी समारोह में बैंड बजाने पहुंचे 3 युवक लॉकडाउन की वजह से वहीं फंस गए हैं.

  • Share this:
दंतेवाड़ा. छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा से ओडिशा के कालाहांडी जिले में शादी समारोह में बैंड बजाने पहुंचे 3 युवक लॉकडाउन की वजह से वहीं फंस गए हैं. एक महीना हो गया पर लॉकडाउन की वजह से वापस नहीं आ सके. लम्बे अंतराल के बाद युवकों को अपने परिवार की याद ज्यादा सताने लगी तो परिजनों ने घर वापसी की गुहार लगाई, जिसके बाद युवकों को मदद पहुंचाने की कवायद प्रशासन द्वारा की गई.

दंतेवाड़ा के कलेक्टर टोपेश्वर वर्मा ने कालाहांडी के कलेक्टर से संपर्क किया. कालाहांडी कलेक्टर ने भी तुरन्त प्रशानिक अधिकारियों को तीनों युवकों के पास भेजा और उनकी मदद की. दरअसल किरंदुल और बचेली के तीन युवक प्रकाश, आकाश और समीर बैंड पार्टी में काम करते हैं. ओडिशा के जयपटना ब्लॉक कालाहांडी जिले में एक शादी समारोह में बैंड बजाने गए हुए थे फिर कोरोनाकाल में लाँक डाउन में वही रह गए, जिसके घर की शादी में बैंड बजाया वही उन्हें महीना भर रुकना पड़ गया. हालांकि इस संकट की घड़ी में उन्हें खान पान की कोई कमी नहीं हुई, लेकिन लम्बे लॉकडाउन की वजह से अब उन्हें राशन की किल्लत भी होने लगी थी.

एसडीएम को दिए निर्देश
कलेक्टर टोपेश्वर वर्मा हर छोटी बड़ी परेशानियों को खुद मॉनिटरिंग कर रहे हैं और अपने अधीनस्थ अधिकारियों को भी आवश्यक दिशा निर्देश देते रहते हैं. वहीं एसडीएम प्रकाश भारद्वाज भी वनांचल क्षेत्रों के साथ नगरीय क्षेत्रों में सतत निगरानी रखे हुए हैं. कुआकोंडा में लगातार लॉकडाउन में भी जंगलों, पहाड़ों के रास्ते मजदूरी करने गए दूसरे राज्यो से 500 से अधिक ग्रामीण अपने गांव लौट रहे है. उनकी स्वास्थ्य परीक्षण के साथ उनके राशन की व्यस्था करने में जुटे हुए हैं. वही शहरों में लॉकडाउन का पालन करवा रहे हैं.



ये भी पढ़ें:


छत्तीसगढ़: ड्यूटी में तैनात सभी जवानों का होगा COVID-19 टेस्ट, DGP ने दिए निर्देश

Lockdown: शुरू हुए मनरेगा के काम, महासमुंद में 1 लाख 63 हजार मजदूरों को काम का दावा 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading