• Home
  • »
  • News
  • »
  • chhattisgarh
  • »
  • दंतेवाड़ा-बीजापुर में जवानों का बड़ा ऑपरेशन, टॉप नक्सल लीडर से हुई थी मुठभेड़

दंतेवाड़ा-बीजापुर में जवानों का बड़ा ऑपरेशन, टॉप नक्सल लीडर से हुई थी मुठभेड़

जवानों के वापस कैंप लौटने के बाद और भी खुलासे हो सकते हैं. (प्रतीकात्मक फोटो)

जवानों के वापस कैंप लौटने के बाद और भी खुलासे हो सकते हैं. (प्रतीकात्मक फोटो)

जवानों के वापस कैंप लौटने के बाद इस मामले और ज्यादा खुलासा हो सकता है. एसपी अभिषेक पल्लव ने न्यूज 18 को ये जानकारी दी है.

  • Share this:
दंतेवाड़ा. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के बैलाडीला की पहाड़ी के पास हुए पुलिस नक्सली मुठभेड़ (Police Naxalite Encounter) को लेकर एक बड़ी खबर आ रही है. पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक गंगालूर के पीडिया इलाके में हुए एनकाउंटर में टॉप नक्सली लीडर (Naxali Leader) के साथ सुरक्षा बल के जवानों का सामना हुआ था. जवानों की जवाबी कार्रवाई के बाद जंगल की आड़ लेकर नक्सली भाग निकले थे. पिछले 4 दिनों से कई बार यहां मुठभेड़ हुई है. जवानों ने मुठभेड़ के बाद नक्सलियों के चार कैंप ध्वस्त कर दिया था. जवानों के वापस कैंप लौटने के बाद इस मामले और ज्यादा खुलासा हो सकता है. एसपी अभिषेक पल्लव ने न्यूज 18 को ये जानकारी दी है.

हो सकता है बड़ा खुलासा

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक गंगालूर के पीडिया इलाके में जवान और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई थी. नक्सलियों के टॉप लीडर गणेश उइके और पापा राव की टीम के साथ जवानों का सामना हुआ था. शीर्ष लीडर जंगलों की आड़ लेकर भाग निकले थे. पुलिस का दावा है कि पिछले 4 दिनों से इस इलाके में दंतेवाड़ा-बीजापुर के जवानों की संयुक्त पार्टी इस इलाके में ऑपरेशन कर रही है. बैलाडीला के तराई क्षेत्रों में पिछले चार दिनों से 1000 जवान जंगलों में सर्चिंग कर रहे थे. नक्सल कैंप ध्वस्त करने के साथ जवानों ने इलाके से लैपटॉप समेत कई अहम दस्तावेज भी बरामद किए हैं.

एक जवान हो गया था घायल

मालूम हो कि मंगलवार को नक्सलियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद DRG और STF के जवानों की संयुक्त पार्टी सर्च ऑपरेश के लिए निकले थे. इसी दौरान गंगालूर के पीडिया के जंगल में नक्सलियों के साथ मुठभेड़ हुई. यहां आईईडी ब्लास्ट की चपेट में आने से डीआरजी का जवान बुरी तरह जख्मी हो गया था.  दंतेवाड़ा और बीजापुर के जवान संयुक्त ऑपरेशन पर सर्चिंग के लिए निकले थे.



ये भी पढ़ें: 

भूपेश बघेल सरकार को बड़ा झटका, हाईकोर्ट ने कहा- छत्तीसगढ़ में नहीं बढ़ेगा आरक्षण 

जांजगीर में बढ़ा प्रदूषण का स्तर, 200 कारखानों की मॉनिटरिंग भगवान भरोसे 

महिला सरपंच बोलीं- प्रत्याशी के घर पहुंचाया गया प्रमाण पत्र, निरस्त करो चुनाव 

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज