• Home
  • »
  • News
  • »
  • chhattisgarh
  • »
  • दंतेवाड़ा में DD न्यूज के कैमरा पर्सन और दो जवानों की हत्या में शामिल नक्सली गिरफ्तार

दंतेवाड़ा में DD न्यूज के कैमरा पर्सन और दो जवानों की हत्या में शामिल नक्सली गिरफ्तार

पुलिस का दावा है कि सर्चिंग के दौरान नक्सली केशा कोहराम को निलवाया के जंगलों से गिरफ्तार (Arrest) किया गया. आरोपी के पास से वायर और डेटोनेटर बरामद किया गया है. आरोपी नक्सली से पूछताछ में अहम जानकारियां मिलने की उम्मीद जताई जा रही है

  • Share this:
दंतेवाड़ा. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के दंतेवाड़ा (Dantewada) में सुरक्षाबलों ने बड़ी कामयाबी मिलने का दावा किया है. पुलिस ने वर्ष 2018 में हुए राज्य विधानसभा चुनाव (Chhattisgarh Assembly Election 2018) के दौरान हमला करने वाले नक्सलियों (Naxalite) के समूह दरभा एक्शन टीम के एक सदस्य को गिरफ्तार (Arrest) करने का दावा किया है. जानकारी के मुताबिक बुधवार को अरनपुर थाना क्षेत्र से आरोपी नक्सली (Naxalite) केशा कोहराम को गिरफ्तार किया गया.

पुलिस का दावा है कि सर्चिंग के दौरान उसे निलवाया के जंगलों से गिरफ्तार किया गया है. आरोपी के पास से वायर और डेटोनेटर बरामद किया गया है. आरोपी नक्सली से पूछताछ में अहम जानकारियां मिलने की उम्मीद जताई जा रही है.

आरोपी पर दो लाख रुपये का था इनाम
दंतेवाड़ा पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक केशा कोहराम पर दो लाख रुपये का इनाम घोषित था. निलावाया के गोरेपारा के जंगलों से उसे गिरफ्तार किया गया है. पुलिस का दावा है कि आरोपी केशा प्रेशर आईईडी और स्पाइक होल लगाने में माहिर है. पुलिस के मुताबिक निलवाया हमले में शामिल कई नक्सलियों को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है.

बता दें कि छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव 2018 (Chhattisgarh Assembly Election 2018) के दौरान दंतेवाड़ा (Dantewda) के निलवाया में मीडिया कवरेज कर रही टीम और सुरक्षाबलों पर नक्सलियों ने घात लगाकर हमला किया था. इस हमले में डीडी न्यूज (DD News) के एक कैमरा पर्सन अच्युतानंद साहू और दो जवान शहीद हुए थे. अच्युतानंद साहू मूल रूप से ओडिशा के बलांगीर के रहने वाले थे लेकिन दूरदर्शन में कार्यरत होने के दौरान वो दिल्ली में अपने परिवार के साथ रह रहे थे.

ये भी पढ़ें:

धमतरी नगर निगम में निर्दलीय तय करेंगे मेयर, जोड़तोड़ में लगी कांग्रेस-BJP 

नगरीय निकाय चुनाव: 151 में से 77 में कांग्रेस, 56 में बीजेपी को जीत, 12 में मुकाबला 50-50  

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज