महिलाओं को प्रेरित कर संगठन से जोड़ने वाली नक्सली दंतेवाड़ा से गिरफ्तार

Abdul Hameed Siddique | News18 Chhattisgarh
Updated: August 24, 2019, 4:08 PM IST
महिलाओं को प्रेरित कर संगठन से जोड़ने वाली नक्सली दंतेवाड़ा से गिरफ्तार
महिला नक्सली पर कई संगीन वारदातों में शामिल होने का आरोप लगाया है.

पेरपा (Perpa) इलाके से इस नक्सली की गिरफ्तारी की गई है. डीआरजी डीआरजी (DRG-District Reserve Guard) और किरंदुल थाना पुलिस (Kirandul Police) ने ये संयुक्त कार्रवाई की है.

  • Share this:
छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) की दंतेवाड़ा पुलिस (Dantewada Police) ने एक बड़ी सफलता हासिल करने का दावा किया है. पुलिस ने एक शातिर महिला नक्सली (Woman Naxali) को गिरफ्तार (Arrest) करने की बात कही है. गिरफ्तार नक्सली पर महिलाओं को प्रेरित (Inspired) कर उन्हे माओवादी संगठन (Maoist organization) से जोड़ने का आरोप पुलिस (Police) लगा रही है. साथ ही इस महिला नक्सली पर पुलिस ने एक लाख का इनाम भी बताया है. पेरपा (Perpa) इलाके से इस नक्सली की गिरफ्तारी की गई है. डीआरजी डीआरजी (DRG-District Reserve Guard) और किरंदुल थाना पुलिस (Kirandul Police) ने ये संयुक्त कार्रवाई की है.

chhattisgarh, dantewada, naxal arrest, naxal arrest from dantewada, woman naxali arrested from dantewada, woman naxali arrested, छत्तीसगढ़, दंतेवाड़ा, महिला नक्सली, महिला नक्सली गिरफ्तार, दंतेवाड़ा से महिला नक्सली गिरफ्तार, महिला नक्सली अरेस्ट
महिला नक्सली की गिरफ्तारी की जानकारी देते हुए पुलिस ने विज्ञप्ति भी जारी किया है.


मलांगिर इलाके में सक्रिय थी नक्सली:

महिला नक्सली (Naxali) की गिरफ्तारी की जानकारी देते हुए पुलिस ने प्रेस विज्ञप्ति (Press release) भी जारी की है. पुलिस ने गिरफ्तार नक्सली का नाम केएएमएस अध्यक्ष मिडियामी सोमली बताया है. पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक सुरक्षाबलों (Security forces) को नक्सली के मौजूदगी का सूचना मिली थी. सूचना मिली पर डीआरजी (DRG), दंतेवाड़ा (Dantewada) और किरंदुल (Kirandul) पुलिस ने  पेरपा चौक के आग जंगल से महिला माओवादी को घेराबंदी (blockade) कर हिरासत में लिया. पुलिस का कहना है कि महिला नक्सली ग्राम तनेली, आलनार, गुमियापाल, पटेलपारा,बण्डीपारा, रैयापारा में घूम-घूम कर महिला को नक्सली संगठन से जोड़ने का काम करती थी. इसके अलावा महिलाओं (Women) को प्रेरित करने और प्रचार-प्रसार करने का काम भी करती थी. पुलिस का आरोप है कि नक्सलियों को दैनिक उपयोगी सामान उपलब्ध कराना, हाट बाजारों में ड्यूटी पर तैनात पुलिस कर्मियों की रेकी करना, गश्त पर निकले पुलिस पार्टियों की सूचना माओवादियों तक पहुंचाने का भी काम ये महिला नक्सली करती थी.

ये भी पढ़ें: 

रेप के आरोप से डरे युवक ने की सुसाइड की कोशिश, थाने में ब्लेड से काट लिया गला 

नारायणपुर में 5 नक्सलियों को सुरक्षाबलों ने किया ढेर, मुठभेड़ में 2 जवान घायल  
Loading...

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दंतेवाड़ा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 24, 2019, 4:06 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...