• Home
  • »
  • News
  • »
  • chhattisgarh
  • »
  • दंतेवाड़ा में नक्सल कैंप का भंडाफोड़, विस्फोटक और प्रतिबंधित साहित्य जब्त

दंतेवाड़ा में नक्सल कैंप का भंडाफोड़, विस्फोटक और प्रतिबंधित साहित्य जब्त

नक्सल शिविर से प्राप्त सामग्री

नक्सल शिविर से प्राप्त सामग्री

पुलिस के इस अभियान में डीआरजी दांतेवाड़ा, दांतेवाड़ा एसटीएफ, सीआरपीएफ की 230 बाटालियन, कोबरा फोर्स, बीजापुर डीआरजी, और बीजापुर एसटीएफ शामिल थी.

  • Share this:
    छत्तीसगढ़ में नक्सल प्रभावित जिला दंतेवाड़ा में पुलिस ने एक नक्सल शिविर का भंड़ाफोड़ किया है. दरअसल दांतेवाड़ा और बीजापुर पुलिस ने एक संयुक्त अभियान के दौरान कुरंदुल, मिरतुर व गंगालूर पुलिस स्टेशन के अंतर्गत आने वाले क्षेत्र में यह कामयाबी हासिल की है. इस पुलिस अभियान में डीआरजी दांतेवाड़ा, दांतेवाड़ा एसटीएफ, सीआरपीएफ की 230 बाटालियन, कोबरा फोर्स, बीजापुर डीआरजी, बीजापुर एसटीएफ शामिल थी. पुलिस ने इस नक्सल शिविर से 10 आईईडी, तार, नक्सल वाकी-टाकी सेट, दवाएं और बड़े पैमाने पर नक्सल साहित्य बरामद किया हैं.

    इसके अतिरिक्त राज्य पुलिस को एक और कामयाबी मिली है. एक लाख के इनामी नक्सली बामन बेको ने एसपी अभिषेक पल्लव के सामने आत्म समर्पण किया है. बता दें कि समर्पण करने वाला नक्सली बामन बेको नारायपुर जिले के ओरछा का जनमिलीशिया कमांडर था. साथ ही वह पिछले 15 सालों से इलाके में नक्सल गतिविधियों में सक्रिय रहते हुए कई आतंकी घटनाओं को अंजाम दिया है. बामन ने बताया कि उसने सरकार की पुनर्वास नीति से प्रभावित होकर आत्म समर्पण का फैसला किया.

    वहीं दूसरी तरफ नक्सलियों ने बीजापुर में चल रहे सड़क निर्माण कार्य में लगे वाहनों में आगजनी की है. हालांकि वाहन चालक सुरक्षित वापस कैंप पहुंचने में कामयाब रहा. नक्सलियों ने इस घटना को बीजापुर कोतवाली क्षेत्र के पदेड़ा के नजदीक अंजाम दिया है. जिसकी जानकारी कोतवाली प्रभारी चंद्रशेखर बारीख ने दी है. माना जा रहा है कि नक्सलियों की यह वारदात पुलिस कार्रवाई से बौखलाकर अंजाम दिया है.

    ये भी पढ़ें: 

    पथरी के इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती हुई महिला की धोखे से निकाल ली किडनी

    छत्तीसगढ़: भूपेश बघेल सरकार ने महाधिवक्ता को क्‍यों बदला? पढ़ें इनसाइड स्‍टोरी

    जेल ले जाते समय फरार हुआ विराट अपहरण कांड का आरोपी, पुलिस ने ऐसे पकड़ा

     

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज