कांग्रेस के चुनाव प्रचार दल पर नक्सली हमला, चंद घंटे में दूसरी बड़ी वारदात

छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा से एक बड़ी खबर आ रही है. दंतेवाड़ा में प्रचार के लिए निकली कांग्रेस की टीम पर नक्सलियों ने हमला कर दिया है.

Abdul Hameed Siddique | News18 Chhattisgarh
Updated: November 8, 2018, 6:53 PM IST
कांग्रेस के चुनाव प्रचार दल पर नक्सली हमला, चंद घंटे में दूसरी बड़ी वारदात
कांग्रेस प्रचार दल पर नक्सलियों ने किया हमला (फाइल फोटो)
Abdul Hameed Siddique
Abdul Hameed Siddique | News18 Chhattisgarh
Updated: November 8, 2018, 6:53 PM IST
छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में प्रचार के लिए निकली दंतेवाड़ा में कांग्रेस की टीम पर नक्सलियों ने हमला कर दिया है. बताया जा रहा है कि जिस प्रचार टीम पर हमला हुआ है, उसमें बस्तर टाइगर महेन्द्र कर्मा व कांग्रेस प्रत्याशी देवती कर्मा के बेटे छबिन्द्र कर्मा और आशीष कर्मा भी मौजूद थे. नक्सलियों की ओर से गोलीबारी भी की गई है. पुलिस के निरिक्षक के पैर को छूते हुए गोली निकली बताई जा रही है. सुरक्षा बल के जवानों पर भी फायरिंग की गई है. बताया जा रहा है कि 200 राउंड फायरिंग हुई है.

दंतेवाड़ा के एसपी डॉ. अभिषेक पल्लव ने घटना की पुष्टि की है. मिली जानकारी के मुताबिक दंतेवाड़ा के कुआकोंडा थाना क्षेत्र के हलबरास में छबिन्द्र कर्मा और आशीष कर्मा अपनी टीम के साथ प्रचार प्रसार के लिए गए थे. इसी दौरान नक्सलियों ने हमला कर दिया. जवाबी फायरिंग में नक्सली भाग खड़े हुए. कांग्रेस के प्रचार दल को दंतेवाड़ा सुरक्षित पहुंचाया गया है.

ये भी पढ़ें: PM मोदी के दौरे से पहले छत्तीसगढ़ में बड़ा नक्सली हमला, जवान शहीद, 4 की मौत

बता दें कि आज ही दंतेवाड़ा के बचेली थाना अंतर्गत आकाशनगर में नक्सलियों ने हिंसा की घटना को अंजाम दिया है. नक्सलियों ने एक यात्री बस को निशाना बनाया, जिसमें सीआईएसएफ के जवान सवार थे. नक्सलियों ने बस को आईईडी ब्लास्ट कर उड़ा दिया. इसमें सीआईएसएफ का एक जवान शहीद हो गया. जबकि चार ​आम ​नागरिकों की भी मौत हो गई है. दो अन्य घायल जवानों का इलाज राजधानी रायपुर में करवाया जा रहा है. बचेली की घटना के कुछ घंटे बाद ही कांग्रेस के प्रचार दल पर नक्सलियों ने हमला कर दिया है.

ये भी पढ़ें: Chhattisgarh Election 2018: दंतेवाड़ा में नक्सली हमले की सीएम ने की निंदा, देखिए चुनावी हलचल की LIVE खबरें

गौरतलब है कि दंतेवाड़ा में बस्तर टाइगर महेन्द्र कर्मा की पत्नी व विधायक देवती कर्मा को कांग्रेस ने दोबारा प्रत्याशी बनाया है. अपनी मां के पक्ष में प्रचार करने निकले आशीष कर्मा और उनकी टीम पर नक्सलियों ने हमला किया है. बता दें कि मई 2013 के झीरमघाटी नरसंहार में नक्सलियों महेन्द्र कर्मा सहित कांग्रेस के आला नेता मारे गए थे.

ये भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ चुनाव: चार दिन में 5 सभाओं से हुंकार भरेंगे पीएम नरेन्द्र मोदी
Loading...
-दंतेवाड़ा हमला: तस्वीरों में देखिए कैसे उड़े बस के परखच्चे
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर