लोकसभा चुनाव से पहले दंतेवाड़ा में नक्सली हमला, CRPF जवान शहीद, 6 घायल
Dantewada News in Hindi

छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में सोमवार को नक्सलियों ने हिंसा की घटना को अंजाम दिया है. नक्सलियों ने कोंडा सावली-कमल पोस्ट के बीच सुरक्षा बल के जवानों पर हमला कर वहां ब्लास्ट किया है.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
लोकसभा चुनाव 2019 से पहले छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में सोमवार को नक्सलियों ने हिंसा की घटना को अंजाम दिया है. नक्सलियों ने कोंडा सावली-कमल पोस्ट के बीच सुरक्षा बल के जवानों पर हमला कर वहां ब्लास्ट किया है. घटना में 6 जवानों के घायल होने की खबर है. घटना में एक जवान शहीद हो गया है. शहीद जवान का नाम शशिकांत तिवारी बताया जा रहा है. दोनों तरफ से फायरिंग हुई है. मौके पर अतिरिक्त पुलिस बल रवाना की गई है. सीआरपीएफ 231 बटालियन के जवान सर्चिंग के लिए निकले थे. इसी दौरान अरनपुर थाना क्षेत्र में एम्बुश लगाकर बैठे नक्सलियों ने हमला कर दिया.

न्यूज 18 को घटना के बाद का वीडियो हाथ लगा है. जिसमें घायल जवानों को इलाज के लिए साथी जवान भेज रहे हैं. घायल जवानों को बेहतर इलाज के  लिए रायपुर भेज  दिया गया है. मिली जानकारी के मुताबिक घायल जवानों के नाम प्रवीण कुमार, सुमीत कुमार, एम हरिकृष्ण, जितेन्द्र तोमर, मुनु कृष्णन, पांडव कुमार है. बता दें कि लोकसभा चुनाव के पहले चरण में 11 अप्रैल को बस्तर सीट पर चुनाव होना है. इसी लोकसभा क्षेत्र में आज नक्सलियों ने घटना को अंजाम दिया है. अपने घोर प्रभाव वाले जगरगुंडा में नक्सलियों ने जवानों पर हमला किया है.

एंटी नक्सल ऑपरेशन के डीआईजी सुंदराज पी ने बताया कि सीआरपीएफ के जवानों के साथ मुठभेड़ हुई है. वहां नक्सलियों ने सर्चिंग पर निकले जवानों को निशाना बनाया है. हमारे जावानों ने भी नक्सलियों को मुह​तोड़ जवाब दिया है. घटना स्थल से विस्तृत जानकारी का इंतजार है. डीआरजी व अन्य सुरक्षा बल के जवानों को भी घटना स्थल के लिए बैकअप के लिए भेज दिया गया गया है. घायल जवानों के बेहतर इलाज के लिए इंतजाम किए जा रहे हैं.



बता दें कि विधानसभा चुनाव 2018 के दौरान अरनपुर थाना क्षेत्र में ही कवरेज करने पहुंची टीम पर नक्सलियों ने हमला कर दिया था. इसमें एक कैमरापर्सन सहित सुरक्षा बल के चार जवान मारे गए थे. इसके बाद अब लोकसभा चुनाव से पहले नक्सलियों ने फिर से उसी इलाके में नक्सलियों ने फिर से वारदात को अंजाम दिया है. सुरक्षा बल के अतिरिक्त जवान वहां के लिए रवाना हो गए हैं. घटना में तीन जवानों की हालत गंभीर बताई जा रही है. घायल जवानों को बेहतर इलाज के लिए जिला मुख्यालय भेजा रहा है. गंभीर रूप से घायल जवानों को रायपुर रेफर किया जा रहा है.



ये भी पढ़ें: लोकसभा चुनाव से पहले बस्तर में भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद 
ये भी पढ़ें: छत्तीसगढ़: दुर्ग के चार गांवों में तेल का भंडार मिलने की संभावना, खोज हुई तेज  
एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स 
First published: March 18, 2019, 6:53 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading