• Home
  • »
  • News
  • »
  • chhattisgarh
  • »
  • नक्सलियों ने दंतेवाड़ा में तीन ट्रक और गया में पोकलैन मशीन फूंका

नक्सलियों ने दंतेवाड़ा में तीन ट्रक और गया में पोकलैन मशीन फूंका

छत्तीसगढ़ के घोर नक्सल प्रभावित नारायणपुर जिले में नक्सलियों ने सुरक्षा बल के जवानों को नुकसान पहुंचाने की कोशिश की.  FILE PHOTO: सीआरपीएफ के जवान

छत्तीसगढ़ के घोर नक्सल प्रभावित नारायणपुर जिले में नक्सलियों ने सुरक्षा बल के जवानों को नुकसान पहुंचाने की कोशिश की. FILE PHOTO: सीआरपीएफ के जवान

देश में नक्‍सलियों द्वारा हिंसा की घटना को लगातार अंजाम दिया जा रहा है. मंगलवार और बुधवार को नक्‍सलियों ने छत्‍तीसगढ़ और बिहार में हिंसक घटनाओं को अंजाम दिया.

  • Share this:
    देश में नक्‍सलियों द्वारा हिंसा की घटना को लगातार अंजाम दिया जा रहा है. मंगलवार और बुधवार को नक्‍सलियों ने छत्‍तीसगढ़ और बिहार में हिंसक घटनाओं को अंजाम दिया. नक्सलियों ने निर्माण के काम में लगे वाहनों और मशीनों को अपना निशाना बनाया है. नक्‍सलियों ने छत्‍तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में तीन ट्रकों को फूंक दिया. यह घटना दंतेवाड़ा के किरंदुल थाने के नजदीक घटी जबकि बिहार के बाराचट्टी इलाके में एक पोकलैन मशीन को आग के हवाले कर दिया.

    बीते एक मई को छत्तीसगढ़ के गढ़चिरौली में नक्‍सलियों ने पुलिस वाहन को निशाना बनाकर एक आईईडी ब्‍लास्‍ट किया था. इस हमले में सी-60 फोर्स के 15 जवान और एक ड्राइवर शहीद हो गए थे. यह हमला कुरखेड़ा तहसील के जामभुरखेड़ा गांव में हुआ था. हमले के वक्‍त महाराष्ट्र पुलिस के सी-60 कमांडो दो निजी बस में सवार होकर कोरसी की ओर जा रहे थे.

    छत्तीसगढ़ के कोंडागांव जिले में बीते शनिवार की रात भी एक घटना को नक्सलियों ने अंजाम दिया था. कोंडागांव के मर्दापाल थाना क्षेत्र के अन्तर्गत नक्सलियों ने सड़क निर्माण कार्य में लगे एक वाहन में आग लगा दी और इसके साथ ही यह धमकी भी दी थी कि अगर कोई सड़क निर्माण कार्य करेगा, उसे वे जन अदालत लगाकर मौत की सजा देंगे.

    गौरतलब है कि बीते 11 मई को छत्तीसगढ़ ​के सुकमा जिले से सटे सीमावर्ती राज्य ओडिशा के मलकानगिरी जिले में नक्सलियों ने लैंडमाइन धमाका किया था जिसमें ओड़िसा स्पेशल आॅपरेशन ग्रुप यानि एसओजी के दो जवान घायल गंभीर रूप से घायल हो गए थे.

    यह भी पढ़ें: संगीन वारदातों में शामिल इनामी नक्सली ने दंतेवाड़ा में किया सरेंडर 

    जवानों को भी लगा PUBG गेम का चस्का!, CRPF ने कहा- क्षमता पर पड़ रहा बुरा असर

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज