• Home
  • »
  • News
  • »
  • chhattisgarh
  • »
  • दंतेवाड़ा में नक्सलियों ने किया IED ब्लास्ट, चपेट में आए 12 आम नागरिक, 1 की मौत

दंतेवाड़ा में नक्सलियों ने किया IED ब्लास्ट, चपेट में आए 12 आम नागरिक, 1 की मौत

नक्सलियों द्वारा प्लांट आईईडी ब्लास्ट में 2 नागरिक घायल हुए हैं. (सांकेतिक तस्वीर)

नक्सलियों द्वारा प्लांट आईईडी ब्लास्ट में 2 नागरिक घायल हुए हैं. (सांकेतिक तस्वीर)

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के दंतेवाड़ा (Dantewada) में नक्सलियों ने आईईडी ब्लास्ट (IED Blast) किया है. इस ब्लास्ट की चपेट में 2 आम नागरिक आ गए हैं.

  • Share this:

दंतेवाड़ा. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के दंतेवाड़ा (Dantewada) में नक्सलियों ने आईईडी ब्लास्ट (IED Blast) किया है. इस ब्लास्ट की चपेट में 12 आम नागरिक आ गए हैं. ब्लास्ट में 2 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए, जिसमें 1 की मौत हो गई. बताया जा रहा है कि नारायणपुर से बोलेरो में दंतेवाड़ा आते वक्त घोटीया चौक के पास ब्लास्ट हुआ है. घायलों को पुलिस रेस्क्यू कर गीदम अस्पताल ला रही है. गुरुवार की अलसुबह ये हादसा होना बताया जा रहा है. मालवेही थाना क्षेत्र में हुई घटना की पुलिस जांच में जुट गई है. मिली जानकारी के मुताबिक सुरक्षा बल के जवानों को नुकसान पहुंचाने के लिए आईईडी प्लांट किया गया था, जिसकी चपेट में आम नागरिक आए हैं.

नक्सल वारदात की इस घटना के बीच पुलिस ने एक बड़ा दावा किया है. दंतेवाड़ा पुलिस का दावा है कि जिला नक्सलियो के स्मारक से मुक्त हो गया है. पुलिस ने आखरी नक्सली स्मारक को भी ध्वस्त कर दिया है. तनेली ग्राम में डीआरजी के जवानों ने स्मारक ध्वस्त किया है. सुकमा पुलिस के साथ मुठभेड़ में मारे गए 8 लाख इनामी नक्सली जोगा बारसे का स्मारक दंतेवाड़ा के जंगलों में बनाया गया था, जिसे डीआरजी द्वारा ध्वस्त करने का दावा किया गया है. दंतेवाड़ा के एसपी डॉ. अभिषेक पल्लव ने दोनों ही मामलों की पुष्टि की है.

नक्सलियों का शहीदी सप्ताह
बता दें कि नक्सली बीते 26 जुलाई से शहीदी सप्ताह मना रहे हैं. इस दौरान पुलिस विशेष अलर्ट मोड में है. इसके तहत ही नक्सलियों द्वारा लगाए गए आईईडी को ट्रेस करना, उनके स्मारकों को ध्वस्त करने और नक्सलियों की गिरफ्तारी करने की कवायद तेज कर दी गई है. सर्चिंग पर निकले सुरक्षा बल के जवानों द्वारा नक्सल स्मारकों को ध्वस्त किया जा रहा है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज