• Home
  • »
  • News
  • »
  • chhattisgarh
  • »
  • पुलिस को नुकसान पहुंचाने नक्सलियों ने प्लांट किया था बम, देखिए- ब्लास्ट का लाइव Video

पुलिस को नुकसान पहुंचाने नक्सलियों ने प्लांट किया था बम, देखिए- ब्लास्ट का लाइव Video

गया में बारुदी सुरंग में विस्फोट में एक बच्ची की मौत हो गई. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के दंतेवाड़ा (Dantewada) में पुलिस (Police) व अन्य सुरक्षा बल के जवानों को नुकसान पहुंचाने के लिए नक्सलियों (Naxalite) ने आईईडी (IED) बम प्लांट (Bomb Plant) किया था.

  • Share this:
दंतेवाड़ा. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के दंतेवाड़ा (Dantewada) में पुलिस (Police) व अन्य सुरक्षा बल के जवानों को नुकसान पहुंचाने के लिए नक्सलियों (Naxalite) ने आईईडी (IED) बम प्लांट (Bomb Plant) किया था. सुरक्षा बल के जवानों की सतर्कता से बम को बरामद कर लिया गया. इसके बाद उसे खाली जगह पर ब्लास्ट (Blast) किया गया. इससे जवानों को कोई नुकसान नहीं पहुंचा. जिले पोटाली में सुरक्षा बल के जवानों ने 5 किलोग्राम का आईईडी बम (IED Bomb) बरामद किया था. इसे ही उन्होंने डिफ्यूज किया है.

दंतेवाड़ा (Dantewada) के पोटाली में पुलिस (Police) का नया कैम्प (Camp) खोला जा रहा है. इस कैम्प का ग्रामीण खुलकर विरोध कर रहे हैं. इसके तहत बीते 12 नवंबर को ग्रामीणों ने आक्रामक रूख अपनाया और सुरक्षा बल (Security Forces) के जवानों पर पत्थरबाजी शुरू कर दी. इसके बाद जवानों ने भीड़ को हटाने लाठी भांजी और आवाजी कारतूस से हवाई फायरिंग (Firing) की. इसके बाद जवान वापस कैम्प की ओर लौट रहे थे. इसी दौरान 5 किलोग्राम का आईईडी बम जवानों ने बरामद किया, जिसे बाद में डिफ्यूज किया गया.



नक्सलियों के इशारे पर विरोध
पोटाली में पुलिस कैम्प का ग्रामीणों द्वारा विरोध करने को नक्सलियों की साजिश बताई जा रही है. दंतेवाड़ा के एसपी डॉ. अभिषेक पल्लव ने मीडिया से चर्चा में कहा कि नक्सली ग्रामीणों को भड़का व डरा कर इस तरह का विरोध प्रदर्शन करवा रहे हैं. नक्सली क्षेत्र में विकास कार्य नहीं होने देना चाहते. इसलिए ही ग्रामीणों की आड़ लेकर इस तरह की साजिश रच रहे हैं. नक्सलियों की इस साजिश को कामयाब नहीं होने दिया जाएगा.

ये भी पढ़ें: स्कूल में एडवेंचर एक्टिविटी कर रही छात्रा दूसरी मंजिल से गिरी, हादसे का वीडियो वायरल, FIR दर्ज 

ये भी पढ़ें: करतारपुर साहिब जाने वाले छत्तीसगढ़ के श्रद्धालुओं का रेल किराया देगी बघेल सरकार

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज