• Home
  • »
  • News
  • »
  • chhattisgarh
  • »
  • दंतेवाड़ा में वाटर प्रोजेक्ट में लगी जेसीबी में नक्सलियों ने लगाई आग, जांच में जुटी पुलिस

दंतेवाड़ा में वाटर प्रोजेक्ट में लगी जेसीबी में नक्सलियों ने लगाई आग, जांच में जुटी पुलिस

भांसी थाना क्षेत्र के मसेनार में नक्सलियों ने जेसीबी और ट्रैक्टर में आग लगा दी.

भांसी थाना क्षेत्र के मसेनार में नक्सलियों ने जेसीबी और ट्रैक्टर में आग लगा दी.

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के दंतेवाड़ा (Dantewada) में नक्सली हिंसा (Naxalite Violence ) का मामला सामने आया है.

  • Share this:
दंतेवाड़ा. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के दंतेवाड़ा (Dantewada) में नक्सली हिंसा (Naxalite Violence ) का मामला सामने आया है. दंतेवाड़ा में चल रहे वाटर प्रोजक्ट में पाइपलाइन के लिए खुदाई कर रही जेसीबी (JCB) में नक्सलियों ने आग लगा दी है. इसके अलावा एक ट्रैक्टर में भी नक्सलियों ने आग लगाई है. हालांकि घटना स्थल पर कोई नक्सली (Naxal) पर्चा बरामद नहीं हुआ है. ऐसे में पुलिस (Police) अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच कर रही है. पुलिस का दावा है कि जल्द ही आगजनी करने वालों तक पुलिस पहुंच जाएगी.

दंतेवाड़ा पुलिस (Dantewada Police) से मिली जानकारी के मुताबिक भांसी थाना क्षेत्र के मसेनार में नक्सलियों ने जेसीबी और ट्रैक्टर में आग लगा दी. घटना शनिवार देर रात की बताई जा रही है. नेरली -धुरली वाटर प्रोजेक्ट (Water Project) में पाइप लाइन खुदाई काम में लगी जेसीबी और ट्रैक्टर में आगजनी की गई है. आगजनी से जेसीबी और ट्रैक्टर को काफी नुकसान हुआ है. पुलिस मामले की जांच में जुट गई है.

एक बड़ी साजिश नाकाम
दंतेवाड़ा में सुरक्षा बल के जवानों ने नक्सलियों के मंसूबे को नाकाम करने में कामायबी हासिल की थी. जिले के गाटम-मेटापाल के बीच नक्सलियों ने आईईडी (IED) प्लांट किया था, जिसे पुलिस ने बीते शनिवार को बरामद कर लिया. नक्सलियों ने 30-30 किलो के दो बम थोड़ी-थोड़ी दूर पर लगा रखे थे. सुरक्षा बल के जवानों को मुखबिर (Informer) से बम की सूचना मिली थी. इसके बाद सर्चिंग पर निकले जवानों ने बम को रिकवर किया. जवानों ने सफलतापूर्वक बम को डिफ्यूज (Diffuse) भी कर दिया.

ये भी पढ़ें: सुकमा के कोंटा में मिले डेंगू के 17 पॉजिटिव मरीज, मचा हड़कंप 

नक्सलियों के निशाने पर थे डॉ. रमन सिंह, जहां करना चाहते थे रैली वहां मिला 60 किलो का IED 

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज