• Home
  • »
  • News
  • »
  • chhattisgarh
  • »
  • पंचायत चुनाव के दौरान मालगाड़ी को डीरेल कराना चाहते थे नक्सली, नाकाम हुई साजिश

पंचायत चुनाव के दौरान मालगाड़ी को डीरेल कराना चाहते थे नक्सली, नाकाम हुई साजिश

नक्सलियों के खिलाफ आक्रामक रूख अपनाया जा सकता है. सांकेतिक फोटो.

नक्सलियों के खिलाफ आक्रामक रूख अपनाया जा सकता है. सांकेतिक फोटो.

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के दंतेवाड़ा (Dantewada) में पंचायत चुनाव (Panchayat Election) में वोटिंग (Voting) के दौरान नक्सली (Naxalite) अपनी दहशत फैलाना चाहते थे.

  • Share this:
दंतेवाड़ा. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के दंतेवाड़ा (Dantewada) में पंचायत चुनाव (Panchayat Election) में वोटिंग (Voting) के दौरान नक्सली (Naxalite) अपनी दहशत फैलाना चाहते थे. इसके लिए नक्सलियों ने मालगाड़ी को डीरेल करने की साजिश रची थी. किरंदुल विशाखापट्टनम रेल मार्ग पर नक्सलियों ने पेड़ काटकर गिरा दिए थे. इतना ही नहीं पटरियों पर लोहे और लकड़ी ऐसे लगाई गई थी, जिससे यदि उसपर से पहिया गुजरता तो वो पटरी से नीचे उतर जाता. रेलवे कर्मचारियों ने समय रहते उसे देख लिया और उसकी सूचना पुलिस को दी.

दंतेवाड़ा (Dantewada) के एसपी अभिषेक पल्लव ने बताया कि भांसी- कमालूर के बीच पटरियों पर पेड़ काटकर नक्सलियों ने गिराया था. इससे कोई जनहानि नहीं हुई है. पुलिस की टीम मौके पर पहुंच कर रेल मार्ग पर आवागमन बहाल करवाया. अब स्थिति समान्य है, लेकिन नक्सलियों की मंशा खतरनाक थी. यदि मालगाड़ी से पहले कोई सवारी गाड़ी गुजरती तो बड़ा हादसा हो सकता था, लेकिन समय रहते नक्सलियों की साजिश को नाकाम कर दिया गया है.

बीजापुर में सहायक आरक्षक की हत्या
छत्तीसगढ़ में पंचायत चुनाव के तहत पहले चरण की वोटिंग मंगलवार को हुई. इसके बाद मतगणना की प्रक्रिया की गई. पंचायत चुनाव में दहशत फैलाने की कोशिश नक्सलियों ने की. इसके तहत बीजापुर में एक पूर्व सहायकर आरक्षक का अपहरण नक्सलियों ने सोमवार की देर रात कर लिया था. पूर्व सहायक आरक्षक का शव मंगलवार को सड़क पर फेंका मिला. नक्सलियों ने उसकी हत्या कर शव को फेंक दिया था.

ये भी पढ़ें:
CAA से भारत के किसी भी मुसलमान की नागरिकता नहीं जाएगी, 4 महीने में भव्य राम मंदिर बनेगा: HM अमित शाह 

स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंह ने किया ट्वीट, लिखा- 'देश के बेरोजगारों को, नौकरी दो सारों को' 

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज