• Home
  • »
  • News
  • »
  • chhattisgarh
  • »
  • नक्सलियों के खिलाफ NIA का पोस्टर वॉर, झीरम के हत्यारों पर घोषित किए लाखों के इनाम

नक्सलियों के खिलाफ NIA का पोस्टर वॉर, झीरम के हत्यारों पर घोषित किए लाखों के इनाम

नक्सलियों की फोटो और इनाम की राशि की जानकारी वाले पोस्टर बस्तर के अलग अलग इलाकों में चस्पा किए जा रहे हैं.

नक्सलियों की फोटो और इनाम की राशि की जानकारी वाले पोस्टर बस्तर के अलग अलग इलाकों में चस्पा किए जा रहे हैं.

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के बस्तर (Bastar) के झीरम के दरभा घाटी में 25 मई 2013 को नक्सलियों नरसंहार कर 29 लोगों की हत्या कर दी थी.

  • Share this:
दंतेवाड़ा. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के नक्सलियों (Naxalite) के झीरम नरसंहार मामले में एनआईए (National Investigation Agency) ने पोस्टर वॉर शुरू किया गया है. एनआईए (NIA) ने झीरम नरसंहार मामले में शामिल नक्सलियों (Naxalites) की फोटो जारी कर उनपर लाखों रुपयों के इनाम की घो​षणा भी की है. नक्सलियों की फोटो और इनाम की राशि की जानकारी वाले पोस्टर बस्तर के अलग अलग इलाकों में चस्पा किए जा रहे हैं. वांटेड का सुराग देने वाले को लाखों का ईनाम और नाम भी गोपनीय रखने की जानकारी पोस्टर में दी गई है.

बस्तर (Bastar) के झीरम के दरभा घाटी में 25 मई 2013 को नक्सलियों नरसंहार किया था. नक्सलियों ने कांग्रेस (Congress) की परिवर्तन यात्रा पर हमला कर प्रदेश कांग्रेस के आला नेताओं समेत 29 लोगों की हत्या (Murder) कर दी थी. इस मामले की जांच एनआईए (NIA) कर रही है. इस नरसंहार के 6 साल बीत गए, लेकिन एनआईए को इस मामले में अब तक कोई बड़ी सफलता नहीं मिल रही है. इस मामले में न्यायिक जांच आयोग भी इस मामले में जांच कर रही है.

Chhattisgarh, NIA, Bastar
एनआईए द्वारा जारी पोस्टर में नक्सलियों पर 50 हजार रुपये से 9 लाख रुपये तक के इनाम घोषित किए गए हैं.


लाखों के इनाम घोषित
दंतेवाड़ा के कुआकोंडा थाना प्रभारी ने बताया कि एनआईए द्वारा जारी पोस्टर में नक्सलियों पर 50 हजार रुपये से 9 लाख रुपये तक के इनाम घोषित किए गए हैं. नक्सलियों के पोस्टर, पर्चे में इनाम की राशि के साथ मोबाइल नम्बर भी दिए गए हैं. बता दें कि झीरम नरसंहार में तत्कालीन कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष नंदकुमार पटेल, पूर्व केन्द्रीय मंत्री विद्याचरण शुक्ल, बस्तर टाइगर के नाम से पहचाने जाने वाले महेन्द्र कर्मा, विधायक दिनेश पटेल समेत 29 लोगों की हत्या नक्सलियों ने कर दी थी. इसी मामले की जांच में एनआईए ने नक्सलियों के पोस्टर जारी किए हैं.

ये भी पढ़ें: मजदूर का शारीरिक शोषण करता था होमोसेक्सुअल मालिक, तीन टुकड़ों में मिली लाश 

किडनी प्रभावित मरीजों से मिलकर भावुक हुईं राज्यपाल, कहा- 'सुपेबेड़ा अब मेरी जिम्मेदारी' 

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज