'छत्तीसगढ़ के नक्सलगढ़ में शांति आए इसलिए हम कर रहे वोट'

सांकेतिक फोटो.
सांकेतिक फोटो.

पहले चरण की 18 सीटों के लिए 192 प्रत्याशी मैदान में हैं. पहले चरण में कुल 31 लाख 80 हजार 14 मतदाता हैं.

  • Share this:
छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव के लिए पहले चरण का मतदान जारी है. अब तक पहले चरण के मतदान में 18 जिलों में 20 प्रतिशत मतदान हुआ है. छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव के पहले चरण में सुबह 10 बजे तक 10.7% मतदान दर्ज किया गया. पहले चरण में जिन 18 सीटों पर वोटिंग होनी है, उनमें बस्तर संभाग की 12 और राजनांदगांव जिले की 6 सीटें शामिल हैं.

छत्तीसगढ़ के अंदरूनी इलाकों में भी मतदान के लिए काफी उत्साह देखा जा रहा है. नक्सलगढ़ में लाल आतंक को मूह तोड़ जवाब देते पोलिंग के लिए लाइन में लगे लोग ये बता रहे है कि डेमोक्रोसी में उनकी कितनी भागीदारी हैं.

 



छत्तीसगढ़ में पहले चरण का मतदान जारी
छत्तीसगढ़ में पहले चरण का मतदान जारी

लोगों में मतदान का कितना उत्साह है वो इस बात से लगाई जा सकती है कि दंतेवाड़ा के चिंतागुफा में मतदान करने के लिए एक दिव्यांग पहुंचे. संवेशील इलाके होने के कारण कड़ी सुरक्षा की बीच मतदान किया जा रहा है.



जगदलपुर में सरेंडर किए नक्सली दंपत्ति ने किया मतदान

छत्तीसगढ़ के जगदलपुर जिले में आत्मसर्पण किए नक्सली दंपनी भी मतदान करने पहुंचे. 1998 में नक्सली दंपनी लता और रमेश पोडियामी ने अपने हथियार डाले थे. सरेंडर करने के बाद इन्होने एक साल की सजा भी काटी थी. सरेंडर करने के बाद सरकार की पुनर्वास नीति के बाद उनका विस्थापन किया गया. फिलहाल जगदलपुर में रमेश माली का काम करता है और लता गृहणी है. बीजापुर के ये सरेंडर कर चुके हार्डकोर नक्सली बताते हैं कि छत्तीसगढ़ में साफ-सुथरी सरकार बने और बस्तर से नक्सलवाद खत्म हो इसलिए इन्होने वोट किया है. तीसरी बार मतदान कर रहे लता और रमेश पोडियामी ने जगदलपुर के रविंद नाथ टौगार वार्ड में 146 बूथ पर अपना मतदान किया.

ये भी पढ़ें:

Chhattisgarh Elections Live: सुकमा में बूथ के पास मिला बम, पेड़ के नीचे लगा पोलिंग स्टेशन 

बीजापुर: 1 किलो वजनी बम बरामद, नक्‍सलियों ने की चुनाव प्रभावित करने की कोशिश 

मतदान शुरू होने से दंतेवाड़ा में नक्सलियों ने किया ब्लास्ट, जवानों ने संभाला मोर्चा  

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज