लाइव टीवी

दंतेवाड़ा में पुलिस-नक्सली मुठभेड़, एनकाउंटर में मारा गया एक माओवादी
Dantewada News in Hindi

Abdul Hameed Siddique | News18 Chhattisgarh
Updated: March 19, 2020, 10:40 AM IST
दंतेवाड़ा में पुलिस-नक्सली मुठभेड़, एनकाउंटर में मारा गया एक माओवादी
घायल जवान को इलाज के लिए रायपुर लाया जा रहा है. (प्रतीकात्‍मक फोटो)

पहले से घात लगाकर बैठे नक्सलियों ने जवानों पर फायरिंग की. मोर्चा संभालते हुए जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई की.

  • Share this:
दंतेवाड़ा. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के दंतेवाड़ा (Dantewada) जिले में सुरक्षा बल के जवानों के साथ नक्सलियों की मुठभेड़ (Naxali Encounter) हुई है. सीआरपीएफ डीआईजी के मुताबिक गुरुवार सुबह नक्सलियों के साथ जवानों का एनकाउंटर हुआ. मुठभेड़ में एक नक्सली को ढेर कर दिया गया है. बताया जा रहा है कि जवानों ने नक्सलियों के बड़े मूवमेंट की सूचना मिली थी. इस इनपुट के बाद जवानों की संयुक्त पार्टी सर्चिंग के लिए निकली थी. इसी दौरान पहले से घात लगाकर बैठे नक्सलियों ने जवानों पर फायरिंग की. मोर्चा संभालते हुए जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई की.

सीआरपीएफ डीआईजी डीएन लाल ने जानकारी देते हुए बताया कि सीआरपीएफ (CRPF) और डीआरजी (DRG) की टीम को बड़े नक्सली लीडर के मौजूदगी की सूचना मिली थी. इसके बाद कैंप से जवानों की पार्टी सर्चिंग के लिए निकली. बड़े पल्ली के जंगल में सुरक्षा बल के जवान और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई. इस एनकाउंटर में जवानों ने एक नक्सली को मार गिराने का दावा किया है.

इलाके की सर्चिंग तेज



बड़े पल्ली के जंगल में सुरक्षा बल के जवान और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई है. गुरुवार सुबह जवान सर्चिंग के लिए निकले थे. इसी दौरान नक्सलियों ने जवानों पर फायरिंग की. फिलहाल, जवानों ने इलाके की सर्चिंग तेज कर दी है. मुठभेड़ की जगह से कुछ हथियार मिलने की खबर है. जवानों के वापस कैंप लौटने के बाद स्थिति स्पष्ट हो पाएगी.



बारसूर में हुई थी मुठभेड़

मालूम हो कि सोमवार को बारसूर इलाके में सुरक्षा बल के जवानों के साथ नक्सलियों की मुठभेड़ हुई थी. बड़े नक्सलियों के मौजूदगी की सूचना के बाद सुरक्षा बल के जवान सर्चिंग पर निकले थे. बारसूर इलाके में पहले से घात लगाए नक्सलियों ने जवानों पर फायरिंग (Firing) शुरु कर दी थी. मोर्चा संभालते हुए जवानों ने जवाबी कार्रवाई की. कमजोर होता देख नक्सली मौके से फरार हो गए थे. वहीं, भाग रहे दो नक्सलियों को जवानों ने गिरफ्तार (Arrest) कर लिया था.

ये भी पढ़ें: 

रायपुर में मिली COVID-19 की पहली मरीज, विदेश से लौटा है पूरा परिवार 

COVID-19: मास्क, सेनिटाइजर की सरकार करेगी मॉनिटरिंग, पोर्टल में कीमत होगी दर्ज 

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दंतेवाड़ा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 19, 2020, 10:40 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading