लाइव टीवी

रसोईया संघ ने की मानदेय बढ़ाने की मांग,प्रदर्शन

Abdul Hameed Siddique | News18 Chhattisgarh
Updated: September 20, 2018, 11:37 PM IST
रसोईया संघ ने की मानदेय बढ़ाने की मांग,प्रदर्शन
मानदेय बढ़ाने की मांग को लेकर प्रदर्शन करते रसोईया

चुनावी साल में कर्मचारी संगठनों ने सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल रखा है. एक पखवाड़े से लिपिक हड़ताल पर हैं तो गुरूवार को दंतेवाड़ा में रसोइया संघ ने भी रैली-प्रदर्शन कर मानदेय बढ़ाने सीएम और शिक्षामंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा. उन्होंने चेतावनी दी कि अगर आचार संहिता के पहले सरकार उनकी मांग नहीं मानती है तो वह मतदान का बहिष्कार करने मजबूर होंगे.

  • Share this:
चुनावी साल में कर्मचारी संगठनों ने सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल रखा है. एक पखवाड़े से लिपिक हड़ताल पर हैं तो गुरूवार को दंतेवाड़ा में रसोइया संघ ने भी रैली-प्रदर्शन कर मानदेय बढ़ाने सीएम और शिक्षामंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा. उन्होंने चेतावनी दी कि अगर आचार संहिता के पहले सरकार उनकी मांग नहीं मानती है तो वह मतदान का बहिष्कार करने मजबूर होंगे.मध्याह्न भोजन रसोइया संघ के जिलाध्यक्ष ने मीडिया के समक्ष कहा कि सरकार हमें आश्वासन भर देती है.विधायकों का वेतन लगातार बढ़ा रहे हैं लेकिन रसोइयों का मानदेय सालों से 1200 रुपये है.

छत्तीसगढ़ महिला-पुरुष मध्याह्न भोजन रसोइया संघ ने गुरूवार को एक दिनी हड़ताल के साथ रैली- प्रदर्शन किया. दोपहर को सीएम डॉ. रमन सिंह, मंत्री केदार कश्यप, विक्रम उसेंडी और मुख्य सचिव अजय सिंह के नाम ज्ञापन डिप्टी कलेक्टर को सौंपा जिसमें सात सूत्रीय मांगों को उल्लेख करते हुए उनको पूरा करने अनुरोध किया गया है.संघ के जिला अध्यक्ष हेमंत नाग ने कहा कि पिछले 12 साल से मानदेय बढ़ाने के लिए शासन- प्रशासन से लगातार गुहार लगा रहे हैं.मानदेय बढ़ाने की बजाए हमें बाहर का रास्ता दिखाया गया और स्वसहायता समूहों को स्कूल-आश्रम शालाओं में भोजन बनाने की जिम्मेदारी दी गई.

पिछले दिनों जगदलपुर प्रवास पर सीएम डॉ. रमन सिंह के आश्वासन पर अनिश्चितकालीन हड़ताल को स्थगित कर दिय लेकिन आचार संहिता से पहले मांगे पूरी नहीं हुई तो विधानसभा चुनाव में भाजपा को सबक सिखाया जाएगा. वहीं रसोइया संघ और उनके परिवार चुनाव का बहिष्कार करेंगे. यदि कोई पार्टी विशेष लिखित और निश्चित समय पर मांग पूरी करने का वायदा करता है तो उसका सहयोग करेंगे अन्यथा मतदान का पूरी तरह बहिष्कार करने का निर्णय लिया है

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दंतेवाड़ा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 20, 2018, 11:37 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...