सुरक्षा बल के जवानों को एंबुश में फंसाने नक्सलियों ने फैलायी एएसआई की हत्या की अफवाह

छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में नक्सलियों की एक बड़ी साजिश नाकाम हुई है. नक्सलियों ने अपहृत शिक्षक और एएसआई को रिहा कर दिया है. दोनों सुरक्षित हैं.

Abdul Hameed Siddique | News18 Chhattisgarh
Updated: March 12, 2019, 12:18 PM IST
सुरक्षा बल के जवानों को एंबुश में फंसाने नक्सलियों ने फैलायी एएसआई की हत्या की अफवाह
demo pic
Abdul Hameed Siddique
Abdul Hameed Siddique | News18 Chhattisgarh
Updated: March 12, 2019, 12:18 PM IST
छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में नक्सलियों की एक बड़ी साजिश नाकाम हुई है. नक्सलियों ने अपहृत शिक्षक और एएसआई को रिहा कर दिया है. दोनों सुरक्षित हैं. अपहृत एएसआई की हत्या की नक्सलियों ने झूठी खबर फैलायी थी. ताकि फोर्स को एंबुश में फंसा सकें. नक्सली इन दिनों टीसीओसी (टैक्टिकल काउंटर अफेंसिव कैंपेन) के तहत बड़ी घटना करने के फिराक में थे. पुलिस की रणनीति की वजह से बड़ी घटना टली.

बता दें कि सोमवार को दंतेवाड़ा में नक्सलियों ने एक पुलिस अधिकारी की हत्या की अफवाह फैलायी. नक्सलियों ने अगवा एएसआई ललित कश्यप की हत्या की झूठी खबर फैला दी. इसमें बताया गया कि एएसआई की हत्या कर उसका शव गांव में फेंक दिया गया है. नक्सलियों की साजिश थी कि शव को लेने जब जवान आएंगे तो उनपर हमला कर दिया जाएगा, लेकिन पुलिस ने सूझबूझ से काम लिया.



नक्सलियों द्वारा  एएसआई ललित कश्यप और एक शिक्षक जयसिंह कुरेगी को भी अगवा कर लिया गया था. दोनों कुवाकोंडा के जबेली गांव काम से गए थे. इसी दौरान नक्सलियों ने इनको अगवा कर लिया. इसके बाद एएसआई की हत्या कर शव को फेंकने की अफवाह सोमवार शाम को फैला दी. इसके बाद देर रात दोनों को छोड़ दिया.
ये भी पढ़ें: लोकसभा चुनाव 2019: ब्लैक मनी को पकड़ने आयकर विभाग ने तैनात किए स्पेशल-19 

ये भी पढ़ें: लोकसभा चुनाव 2019: 'कांग्रेस के पास खोने के लिए कुछ नहीं है' 
एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...

News18 चुनाव टूलबार

  • 30
  • 24
  • 60
  • 60
चुनाव टूलबार