लाइव टीवी
Elec-widget

ग्रामीण नक्सलियों ने की थी किरंदुल में आगजनी, पुलिस ने तैयार की 38 आरोपियों की लिस्ट!

Abdul Hameed Siddique | News18 Chhattisgarh
Updated: November 25, 2019, 11:16 AM IST
ग्रामीण नक्सलियों ने की थी किरंदुल में आगजनी, पुलिस ने तैयार की 38 आरोपियों की लिस्ट!
पुलिस के मुताबिक जल्द आरोपियों पर कार्रवाई की जाएगी.

एसपी डॉ अभिषेक पल्लव ने कहा कि ग्रामीण नक्सली इस घटना को अंजाम देने पहुंचे थे. उन्होंने कहा कि पुलिस ने आरोपियों की शिनाख्त कर ली है.

  • Share this:
दंतेवाड़ा. छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा के किरंदुल इलाके में हुई आगजनी मामले में एक बड़ा खुलासा किया गया है. दंतेवाड़ा एस पी डॉ. अभिषेक पल्लव के मुताबिक ग्रामीण नक्सलियों ने इस बड़ी घटना को अंजाम दिया है. एसपी डॉ अभिषेक पल्लव ने कहा कि ग्रामीण नक्सली इस घटना को अंजाम देने पहुंचे थे. उन्होंने कहा कि पुलिस ने आरोपियों की शिनाख्त कर ली है. पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक घटना में शामिल ग्रामीण नक्सली हिरोली, गुमियापाल, कुटरेम, बैंगपाल, तनेली, पेडका, गमफुर, गांव के रहने वाले हैं. सभी की लिस्ट तैयार कर ली गई है. पुलिस जल्द कार्रवाई करने की बात कर रही है.

38 ग्रामीण नक्सलियों की लिस्ट तैयार

एसपी डॉ अभिषेक पल्लव की मानें तो पुलिस ने आगजनी की घटना में शामिल 38 ग्रामीण नक्सलियों की लिस्ट तैयार कर ली है. उन्होंने कहा कि पहले नक्सली वारदात की सूचना मिली थी, लेकिन अब पता चला है कि ग्रामीण नक्सलियों ने इस घटना को अंजाम दिया है. इस मसले को लेकर सीआईएसएफ को अलर्ट कर दिया गया है. बताया जा रहा है कि ठेकेदार ने पुलिस को बिना सूचना इलाके में काम शुरू कर दिया था.


एसपी ने की ग्रामीणों से अपील

बताया जा रहा है कि पिछले 9 महीनों में नक्सली कोई भी बड़ी घटना को अंजाम नहीं दे पाए थे. अपनी उपस्तिथि दर्ज करवाने के लिए अब इस घटना को अंजाम दिया गया है.  नक्सली घटना को अंजाम देकर ठेकेदारों में दहशत फैलाकर वसूली करने की फिराक में हैं. वहीं दंतेवाड़ा एसपी डॉ. अभिषेक पल्लव ने ग्रामीण आगजनी की घटना में शामिल सभी नक्सलियों को समर्पण कर देने की भी अपील की है.

9 गाड़ियों में लगाई थी आग
Loading...

गैरतलब हो कि रविवार सुबह नक्सलियों ने दंतेवाड़ा के बैलाडिला (Bailadila) इलाके में एनएमडीसी (NMDC) की खदान के काम पर लगे 9 वाहनों को जला दिया था. नक्सलियों ने 6 टिप्पर, 2 डोजर और 1 जेसीबी को जलाया था. साथ ही  काम कर रहे लोगों को भी नक्सलियों ने धमकी दी और काम नहीं करने की बात कही थी.

ये भी पढ़ें: 

विधानसभा का शीतकालीन सत्र आज से, इन मुद्दों पर सरकार को घेर सकता है विपक्ष 

सुरक्षा बल के साथ मुठभेड़ में मारे गए दो नक्सली, मौके से हथियार बरामद 

पूर्व सांसद डॉ. बंशीलाल महतो का निधन, 79 की उम्र में ली अंतिम सांस   

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दंतेवाड़ा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 25, 2019, 11:12 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...