• Home
  • »
  • News
  • »
  • chhattisgarh
  • »
  • दंतेवाड़ा के दिव्यांग बच्चे की क्रिकेट के कायल हुए सचिन तेंडुलकर, लिखा- '2020 की शुरुआत इस प्रेरणादायक Video से कीजिए'

दंतेवाड़ा के दिव्यांग बच्चे की क्रिकेट के कायल हुए सचिन तेंडुलकर, लिखा- '2020 की शुरुआत इस प्रेरणादायक Video से कीजिए'

बुशफायर क्रिकेट बैश की टीम को सचिन तेंदुलकर कोचिंग देंगे.

बुशफायर क्रिकेट बैश की टीम को सचिन तेंदुलकर कोचिंग देंगे.

सचिन तेंडुलकर (Sachin Tendulkar) ने दंतेवाड़ा के आदिवासी (Tribal) दिव्यांग बच्चे मड्डा राम (Madda Ram) का क्रिकेट (Cricket) खेलता वीडियो ट्वीटर पर पोस्ट किया है.

  • Share this:
दंतेवाड़ा. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के घोर नक्सल (Naxal) प्रभावित जिले दंतेवाड़ा (Dantewada) के एक दिव्यांग (differently-abled) बच्चे ने क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंडुलकर (Sachin Tendulkar) को अपनी क्रिकेट का कायल बना दिया है. दिव्यांग बच्चे को क्रिकेट (Cricket) खेलता देख सचिन तेंडुलकर खुद की भावनाएं व्यक्त करने से नहीं रोक पाए. साल 2020 के पहले ही दिन सचिन ने दिव्यांग बच्चे का वीडियो ट्वीट (Video Tweet) कर अपनी भावनाएं व्यक्त की. वीडियो सोशल मीडिया में तेजी से वायरल भी हो रहा है.

सचिन तेंडुलकर (Sachin Tendulkar) ने दंतेवाड़ा के आदिवासी (Tribal) दिव्यांग बच्चे मड्डा राम (Madda Ram) का क्रिकेट (Cricket) खेलता वीडियो ट्वीटर पर पोस्ट किया है. सचिन ने लिखा- 'साल 2020 की शुरुआत इस बच्चे के क्रिकेट खेलते प्रेरणात्मक वीडियो से कीजिए, यह मेरे दिल को छू गया, आपके दिल को भी छू जाएगा.' सचिन के इस पोस्ट के तुरंत बाद ही प्रतिक्रियाएं भी आनी शुरू हो गईं.



4 लाख से अधिक लोगों ने देखा वीडियो
सचिन तेंडुलकर ने अपने ट्वीटर हैंडल से बीते 1 जनवरी को दोपहर करीब 1 बजे मड्डा राम का वीडियो पोस्ट किया. इस वीडियो को 2 जनवरी की सुबह 10 बजे तक 4 लाख 30 हजार लोगों ने देख लिया था. इसके अलावा वीडियो पर 95 हजार से लाइक व कई हजार कमेंट भी मिले हैं. कैलेंडर फोटो शूट के लिए मशहूर फोटो ग्राफर अतुल कासबेकर ने इसपर सचिन से कहा कि, चलिए इस मास्टर से मिलते हैं, तस्वीरें मैं खींच लूंगा.

Chhattisgarh
मड्डा राम का वीडियो दंतेवाड़ा के गोलू सिन्हा ने बनाकर वायरल किया था. उन्होंने फेसबुक पर भी फोटो पोस्ट किया है.


कौन है मड्‌डा राम?
छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित आदिवासी बाहुल्य जिले दंतेवाड़ा में कटेकल्याण विकासखंड है. इसी विकासखंड के बेंगलुर पंचायत में मड्डा राम का घर है. कक्षा 7वीं के छात्र मड्डा राम अक्सर दोस्तों के साथ स्कूल के मैदान में क्रिकेट खेलता दिख जाता है. मड्डा राम को उसके दोस्तों का भी पूरा साथ मिलता है. बीते दिसंबर महीने में उसका क्रिकेट खेलता वीडियो बनाया गया था, जो सोशल मीडिया में वायरल होते होते सचिन तेंडुलकर तक पहुंच गया. बताया जा रहा है कि पोलियो की वजह से मड्डा के पैरों का विकास नहीं हो सका. मड्‌डा के पिता डोमा राम किसान हैं. गांव में एक छोटी सी झोपड़ी में यह आदिवासी परिवार रहता है.

ये भी पढ़ें:पत्नी की टीवी खरीदने की जिद पर पति ने कर दी हत्या, आरोपी फरार 

कोंडागांव के गरीबों के साथ पुलिस ने बांटी खुशियां, ये करते नजर आए पुलिस अफसर 

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज