दंतेवाड़ा में दो इनामी नक्सली जवान ढेर, एक महिला नक्सली गिरफ्तार

गुमियापाल इलाके में रविवार की सुबह डीआरजी के बलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई. इस मुठभेड़ में डीआरजी के जवानों ने दो हार्डकोर नक्सली को ढेर कर दिया.

News18 Chhattisgarh
Updated: July 14, 2019, 1:03 PM IST
दंतेवाड़ा में दो इनामी नक्सली जवान ढेर, एक महिला नक्सली गिरफ्तार
प्रतीकात्मक तस्वीर: दंतेवाड़ा में ​रविवार की सुबह दो इनामी नक्सली को जवानों ने मार गिराया
News18 Chhattisgarh
Updated: July 14, 2019, 1:03 PM IST
छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा के किरंदुल थाना क्षेत्र के अन्तर्गत पड़ने वाले गुमियापाल इलाके में रविवार की सुबह डीआरजी के बलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई. इस मुठभेड़ में डीआरजी के जवानों ने दो हार्डकोर नक्सली को ढेर कर दिया. मुठभेड़ में मारे गए दोनों नक्सलियों पर पांच-पांच लाख का इनाम रखा गया था. डीआरजी के बलों ने दो नक्सलियों को मार गिराने के अलावे एक महिला को भी गिरफ्तार किया है.

एक जवान की खून से लथपथ लाश मिली थी 



नक्सली प्रभावित क्षेत्र-Naxal affected area
बीते शुक्रवार की सुबह डीआरजी के एक जवान की खून से लथपथ लाश सुकमा में सड़क के किनारे मिली थी. इसके बाद से डीआरजी के जवानों ने नक्सली प्रभावित क्षेत्रों की चौकसी बढ़ा दी गई थी.


बीते शुक्रवार की सुबह डीआरजी के एक जवान की खून से लथपथ लाश सुकमा में सड़क के किनारे मिली थी. इसके बाद से डीआरजी के जवानों ने नक्सली प्रभावित क्षेत्रों की चौकसी बढ़ा दी थी. रविवार की सुबह जवानों और नक्सलियों के बीच किरंदुल में मुठभेड़ शुरू हुई. जानकारी के मुताबिक दो नक्सलियों को मार गिराने के साथ साथ एक महिला नक्सली को गिरफ्तार भी किया गया है.

करीब डेढ़ घंटे तक गोलीबारी हुई 

यहां जवानों और नक्सलियों के बीच करीब डेढ़ घंटे तक गोलीबारी हुई. यह घटना किरंदुल थाना के अन्तर्गत गुनियापाल के करियापारा, नदियापारा, रैय्यापारा में हुई. मारे गए नक्सली देवा मलंगीर एरिया कमेटी मेंबर, मुया एरिया कमेटी मेंबर बताया जा रहा है. इन नक्सलियों के पास 2 हथियार भी बरामद किए गए हैं.

यह भी पढ़ें: मुंगेली : घर के बाहर से युवती का अपहरण कर युवक ने किया रेप
Loading...

आर्य समाज मंदिर में शादी कराने पर परिवार का बहिष्कार, 21 हजार व भोज कराने का फरमान
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...