• Home
  • »
  • News
  • »
  • chhattisgarh
  • »
  • नक्सलियों के चंगुल से दो दिन बाद छूटे अपहरण किए गए दो इंजीनियर

नक्सलियों के चंगुल से दो दिन बाद छूटे अपहरण किए गए दो इंजीनियर

प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के काम में लगे दो इंजीनियर समेत तीन लोगों का अपहरण नक्सलियों ने कर लिया था.  (सांकेतिक तस्वीर)

प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के काम में लगे दो इंजीनियर समेत तीन लोगों का अपहरण नक्सलियों ने कर लिया था. (सांकेतिक तस्वीर)

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के दंतेवाड़ा (Dantewada) से अपहरण किए गए दो इंजीनियर समेत तीन लोग नक्सलियों के चंगुल से छूट गए हैं.

  • Share this:
दंतेवाड़ा. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के दंतेवाड़ा (Dantewada) से अपहरण किए गए दो इंजीनियर समेत तीन लोग नक्सलियों के चंगुल से छूट गए हैं. रविवार को तीनों दंतेवाड़ा के अरनार सीआरपीएफ (CRPF) कैम्प पहुंचे. बीते शुक्रवार को नक्सलियों (Naxalite) ने इनका अपहरण किया था. इसके बाद से इनकी कोई सूचना नहीं थी. पुलिस ने शनिवार की देर रात ही इनको छोड़े जाने की पुष्टि की थी, लेकिन इनका कोई पता नहीं चल रहा था. इसके बाद रविवार की दोपहर में तीनों सीआरपीएफ (CRPF) कैम्प पहुंचे.

बता दें कि बीते शनिवार को प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना (PMGY) के काम में लगे दो इंजीनियर समेत तीन लोगों का अपहरण नक्सलियों (Naxalte) ने कर लिया था. इनका अपहरण अरनपुर क्षेत्र के नहाड़ी काकड़ी से किया गया था. मिली जानकारी के मुताबिक बीते शनिवार की शाम को नक्सलियों ने बंधकों के परिवार वालों से उनकी बात मोबाइल फोन से करवाई थी. मिंटू राय गुप्ता कंस्ट्रक्शन कंपनी के अरुण मरावी, प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना सब इंजीयर मोहन बघेल, नरेगा के तकनीक सहायक का अपहरण नक्सलियों ने किया था.

विकास कार्यों का विरोध
बता दें कि नक्सली शुरू से ही विकास कार्यों का विरोध करते हैं. इसके तहत सड़क निर्माण में लगे वाहनों में आगजनी, सड़क काटने व​ निर्माण कार्य में लगे लोगों को धमकाने और नुकसान पहुंचाने की वारदातों को आए दिन अंजाम देते रहते हैं. इसके तहत ही नक्सलियों ने बीते शुक्रवार को दो इंजीनियर और एक तकनीकी सहायक​ का अपहरण कर लिए थे.

ये भी पढ़ें: बापू और राजीव गांधी के सपनों को पलीता लगा रही है कांग्रेस की सरकार: धरमलाल कौशिक 

ये भी पढ़ें: चित्रकोट उपचुनाव: महिलाओं के जिम्मे होगी मतगणना की जिम्मेदारी 

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज