• Home
  • »
  • News
  • »
  • chhattisgarh
  • »
  • छत्तीसगढ़: दंतेवाड़ा में दो नक्सली गिरफ्तार, बीजापुर में 8 लाख इनामी ने किया सरेंडर

छत्तीसगढ़: दंतेवाड़ा में दो नक्सली गिरफ्तार, बीजापुर में 8 लाख इनामी ने किया सरेंडर

मुठभेड़ में एक नक्सली ढेर हुआ है. (प्रतीकात्‍मक फोटो)

आगजनी, लूटपाट जैसे संगीन मामलों में शामिल होने का आरोप पुलिस ने नक्सलियों पर लगाया है.

  • Share this:
दंतेवाड़ा. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) की दंतेवाड़ा पुलिस (Dantewada Police) ने दो नक्सलियों को गिरफ्तार (Arrest) करने का दावा किया है. पुलिस का आरोप है दोनों गिरफ्तार नक्सली पुलिस की रेकी करते थे. गीदम के साप्ताहिक बाजार से दोनों को गिरफ्तार किया गया है. डीआरजी और गीदम थाना की संयुक्त पुलिस पार्टी ने घेराबंदी कर दोनों नक्सलियों को गिरफ्तार किया है. नक्सलियों के कब्जे से एक नग बंडा, एक नक्सली बैनर और पोस्टर पुलिस ने बरामद किया है. आगजनी, लूटपाट जैसे संगीन मामलों में शामिल होने का आरोप पुलिस ने नक्सलियों पर लगाया है.

पुलिस ने नक्सलियों के गिरफ्तारी की जानकारी देते हुए एक विज्ञप्ति भी जारी किया है. गिरफ्तार नक्सलियों का नाम जनमिलिशया सदस्य बस्कू बेको और हेमला माटा पुलिस ने बताया है. पुलिस का आरोप है कि गिरफ्तार नक्सली जवानों को नुकसान पहुंचे की नियत से पुलिस की रेकी करते थे. साथ ही नक्सली मीटिंग लेना, नक्सली विचार धारा का प्रचार और नक्सलियों को सामान पहुंचाने का काम करते थे.

नक्सली का सरेंडर

छत्तीसगढ़ के बीजापुर (Bijapur) जिले में एक इनामी नक्सली ने सरेंडर (Naxali Surrender) कर दिया है. एसपी SP दिव्यांग पटेल और CRPF DIG कोमल सिंह के समक्ष नक्सली ने आत्मसमर्पण किया है. पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक सरेंडर किए नक्सली का नाम सोनू उर्फ डॉ. प्रशांत मोडियम है. नक्सली ओडिशा के KKBN एरिया में DVC के पद पर था.  माओवादी विचारधारा और जीवनशैली से त्रस्त होकर नक्सली के आत्मसमर्पण करने की बात पुलिस कर रही है. पुलिस का आरोप है कि संघटन में रहते हुए कई बड़ी वारदातों को ये नक्सली अंजाम दे चुका है.



ये भी पढ़ें: 
IT रेड: CM भूपेश बघेल ने PM मोदी को लिखी चिट्ठी, कहा- केंद्रीय एजेंसियों ने संघीय ढांचे को चोट पहुंचाने का काम किया 

छुट्टी पर घर आए ITBP के जवान ने खुद को लगाई आग, गंभीर हालत में रायपुर रेफर

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज