• Home
  • »
  • News
  • »
  • chhattisgarh
  • »
  • सुरक्षा बल के साथ मुठभेड़ में दो इनामी नक्सली ढेर, हथियार भी बरामद

सुरक्षा बल के साथ मुठभेड़ में दो इनामी नक्सली ढेर, हथियार भी बरामद

सर्चिंग के बाद जवानों ने इलाके से बड़ी संख्या में हथियार भी बरामद किया है. (File Photo)

सर्चिंग के बाद जवानों ने इलाके से बड़ी संख्या में हथियार भी बरामद किया है. (File Photo)

साथ ही मुठभेड़ (Encounter) की जगह से सर्चिंग के बाद जवानों ने दो भरमार बंदूक, बारूद, डेटोनेटर, नक्सली साहित्य सहित बड़ी संख्या में नक्सली सामग्री बरामद किया गया है.

  • Share this:
दंतेवाड़ा. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के दंतेवाड़ा (Dantewada) जिले में सुरक्षा बल के जवानों के साथ नक्सलियों (Naxali) की मुठभेड़ (Encounter) हुई है. मिली जानकारी के मुताबिक कटेकल्याण थाना क्षेत्र के मुनगा के जंगल में पुलिस और हथियार बंद नक्सलियों के बीच एनकाउंटर हुआ. मुठभेड़ में दो नक्सलियों के मारे जाने की जानकारी मिल रही है. बताया जा रहा है कि मारे गए नक्सलियों पर एक-एक लाख का इनाम भी था. वहीं घटनास्थल से जवानों ने बड़ी संख्या में हथियार भी बरामद किया है. फिलहाल अभी भी जवान इलाके की सर्चिंग (Searching) कर रहे हैं. कुछ और नक्सलियों के मारे जाने की आशंका जताई जा रही है. एसपी अभिषेक पल्लव ने मुठभेड़ की पुष्टि की है.



नक्सलियों के मौजूदगी की मिली थी सूचना

दंतेवाड़ा पुलिस ने एक बड़ी सफलता हासिल करने का दावा किया है. जानकारी के मुताबिक सुरक्षा बल के जवानों ने एक-एक लाख के दो इनामी नक्सलियों को मुठभेड़ में मार गिराया है. कहा जा रहा है कि कटेकल्याण के मुनगा इलाके के जंगल में बड़ी संख्या में हथियारबंद नक्सली तैनात थे. जवानों को नक्सलियों के मौजूदगी की सूचना मिली. इसके बाद टीम सर्चिंग के लिए जंगल की ओर निकली.

chhattisgarh  news, cg news, naxali encounter, naxali encounter news, naxali news, naxal encounter in dantewada,  छत्तीसगढ़ न्यूज, दंतेवाड़ा न्यूज, नक्सली मुठभेड़, दंतेवाड़ा में नक्सली मुठभेड़, नक्सली मुठभेड़ न्यूज, नक्सली लेटेस्ट न्यूज
मुठभेड़ की जगह से बरामद हथियार.


नक्सलियों के शव बरामद

नक्सलियों की मौजूदगी की सूचना मिलते ही डीआरजी के जवान मुनगा के जंगल में सर्चिंग के लिए निकले. इसी दौरान नक्सलियों ने जवानों पर फायरिंग शुरू कर दी. मोर्चा संभालते हुए जवानों ने भी जवाबी फायरिंग की. जवानों की कार्रवाई से नक्सली मौके से फरार हो गए. एनकाउंटर में जवानों ने दो नक्सलियों को मार गिराया. जवानों ने मारे गए नक्सलियों के शव को भी बरामद कर लिया है.

हथियार भी मिला

मुठभेड़ के बाद जवानों ने इलाके की सर्चिंग की. घटनास्थल से जवानों को दो भरमार बंदूक, बारूद.  डेटोनेटर, नक्सली साहित्य बरामद किया है. मारे गए नक्सलियों में एक वर्दीधारी नक्सली भी है. फिलहाल जवान नक्सलियों के शव को जिला मुख्यालय लाने की तैयारी कर रहे हैं. इलाके की सर्चिंग भी जवान लगातार कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें: 

शिक्षाकर्मियों ने तेज की संविलियन की मांग, सोशल मीडिया में चला रहे ये कैंपेन 

गरियाबंद से निकली किसानों की रैली पहुंची रायपुर, धान खरीदी को लेकर करेंगे राज्यपाल से मुलाकात

 

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज