लाइव टीवी

प्रेमी के खत का हुआ असर, Women's Day से पहले महिला नक्सली ने किया सरेंडर
Dantewada News in Hindi

Abdul Hameed Siddique | News18 Chhattisgarh
Updated: March 7, 2020, 6:38 PM IST
प्रेमी के खत का हुआ असर, Women's Day से पहले महिला नक्सली ने किया सरेंडर
समर्पण करने वाली महिला नक्सली.

पुलिस की मानें तो प्रेमी डीआरजी जवान ने महिला नक्सली को एक खत लिखा था. खत पाकर महिला नक्सली ने सरेंडर किया है.

  • Share this:
दंतेवाड़ा. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के दंतेवाड़ा (Dantewada) जिले में महिला दिवस (International Women's Day) से ठीक एक दिन पहले एक नक्सली ने सरेंडर (Surrender) किया है. इस पूरे मामले में खास बात ये है कि महिला नक्सली (Woman Naxali) ने अपने प्रेमी (Lover) के भेजे एक खत के बाद सुरक्षा बल के सामने आपने हथियार डाल दिए. दरअसल, माड डिवीजन की एक लाख इनामी महिला नक्सली ज्यो स्ताम ने एसपी अभिषेक पल्लव के समक्ष आत्मसमर्पण किया है. दंतेश्वरी फाइटर की महिला कमांडो (Women Commando) ने नक्सल प्रभावित क्षेत्र इंद्रावती नदी पार कर रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया और महिला नक्सली को सुरक्षित जिला मुख्यालय पहुंचाया. पुलिस की मानें तो प्रेमी डीआरजी जवान ने महिला नक्सली को एक खत लिखा था. खत पाकर महिला नक्सली ने सरेंडर किया है.

दरअसल, माड डिवीजन में सक्रिय महिला नक्सली जयो स्ताम 2013 से नक्सली संगठन में थी. संगठन में रहते उसे संगठन के ही लक्ष्मण अटामि से प्यार हो गया था. संगठन में रहते शादी करने की अनुमति नहीं थी. इसलिए पहले लछमण ने समर्पण किया, फिर प्रेमिका ज्यो स्ताम को एक लेटर लिखा. लेटर पढ़कर ज्यो ने भी मुख्यधारा में जुड़कर शादी करने की इच्छा जाहिर की. लेकिन ज्यो के प्यार और समर्पण करने की इच्छा के बारे में नक्सली जान चुके थे, इसलिए ज्यो को किसी से मिलने-जुलने पर पाबंदी लगा दिया गया था.

महिला कमांडो को मिला था जिम्मा



दंतेवाड़ा एसपी अभिषेक पल्लव ने ज्यो स्ताम को इंदिरावती नदी के उस पार बसे कोकेर गांव से सुरक्षित लाने की जिम्मेदारी दंतेश्वरी फाइटर की महिला कमांडो को सौंपी. महिला कमांडो ने ज्यो को सुरक्षित जिला मुख्यालय तक पहुंचाया.  लछमण अटामि और ज्यो स्ताम का कहना है कि मुख्यधारा से जुड़कर अब काफी अच्छा लग रहा है.



chhattisgarh news, cg news, dantewada news. woman naxali surrende,r, woman naxali surrender in dantewada, woman naxali surrender after getting letter from lover, naxali surrender in dantewada, छत्तीसगढ़ न्यूज, दंतेवाड़ा न्यूज, महिला नक्सली सरेंडर, महिला नक्सली ने किया सरेंडर, दंतेवाड़ा में महिला नक्सली ने किया सरेंडर, प्रेमी के खत के बाद महिला नक्सली ने किया सरेंडर, दंतेवाड़ा में महिला नक्सली ने किया सरेंडर
महिला नक्सली के सरेंडर की जानकारी देते हुए पुलिस ने ये विज्ञप्ति जारी की है.


पुलिस की नई रणनीति हुई कारगार
एसपी डॉ. अभिषेक पल्लव कहते हैं कि पुलिस नक्सल उन्मूलन के लिए कोई कसर नहीं छोड़ रही है. कई इलाकों में सर्चिंग के साथ-साथ सिविक एक्शन कार्यक्रम ,खेलकूद तो करवा ही रही है. अब पुलिस ने नई रणनीति के तहत समर्पित नक्सलियों का सहारा लेकर दूसरे नक्सलियों को सरेंडर कर मुख्यधारा से जुड़ने के लिए  प्रेरित कर रहे हैं.

 

ये भी पढ़ें: 

धमतरी: बैटरी होती थी जल्द डिस्चार्ज, बुढ़ापे में इस शख्स ने जुगाड़ से बनाई सोलर ई-रिक्शा 

 

छत्तीसगढ़: महिलाओं पर अत्याचार के मामले बढ़े, 2019 में 2575 केस दर्ज

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दंतेवाड़ा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 7, 2020, 6:38 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading