अपना शहर चुनें

States

धमतरी में टूटा 135 साल पुराना रिकॉर्ड, पहली बार बना कांग्रेस का मेयर

पंचायत चुनावों में प्रदेश में कांग्रेस का प्रदर्शन विपक्षी दल बीजेपी से काफी बेहतर रहा..प्रतीकात्मक फोटो.
पंचायत चुनावों में प्रदेश में कांग्रेस का प्रदर्शन विपक्षी दल बीजेपी से काफी बेहतर रहा..प्रतीकात्मक फोटो.

रिकॉर्ड (Record) तोड़ते हुए पहली बार धमतरी निगम में कांग्रेस ने कब्जा कर लिया है. साथ ही सभापति के पद पर भी कांग्रेस ने जीत हासिल कर ली है.

  • Share this:
धमतरी. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के धमतरी (Dhamtari) जिले से कांग्रेस के लिए अच्छी खबर आई है. कांग्रेस ने नगर निगम (Nagar Nigam) में 135 सालों से चली आ रही जीत की परंपरा को खत्म कर दिया है. रिकॉर्ड (Record) तोड़ते हुए पहली बार धमतरी निगम में कांग्रेस ने कब्जा कर लिया है. साथ ही सभापति के पद पर भी कांग्रेस ने जीत हासिल कर ली है. कांग्रेस (Congress) के विजय देवांगन धमतरी के महापौर बन गए हैं. तो वहीं अनुराग मसीह को सभापति चुना गया है. विजय देवांगन को 40 में से 22 वोट मिले तो वहीं अनुराग मसीह को 40 में से 25 वोट मिले हैं. हालांकि थोड़ी देर में अधिकारिक तौर पर नामों की घोषणा कर दी जाएगी. पार्टी की इस बड़ी जीत के बाद कार्यकर्ताओं में जश्न का माहौल है.

बीजेपी ने किया था ये दावा

धमतरी नगर निगम में जीत का दावा बीजेपी (BJP) ने किया था. यहां पिछले तकरीबन 135 सालों से बीजेपी ही जीतती आ रही है. इस बार भी बीजेपी ने अपनी जीत की बात कही थी. बीजेपी ने दावा किया था कि उनके पास 19 पार्षद हैं. पूर्व मंत्री अजय चंद्राकर ने निगम चुनाव की कमान संभाल रखी थी. ये हार बीजेपी के लिए बड़ी पटखनी साबित हो सकती है.



दोनों पदों पर हुई क्रॉस वोटिंग
मिली जानकारी के मुताबिक दोनों पद महापौर और सभापति में क्रॉस वोटिंग (Cross Voting) हुई है. बीजेपी को भनक तक नहीं लगी और कांग्रेस ने निर्दलीय यहां तक की खुद बीजेपी के पार्षदों को तोड़ लिया. दोनों पदों पर हुई क्रॉस वोटिंग की बदौलत कांग्रेस ने धमतरी में बड़ी जीत हासिल कर ली है. तो वहीं दुर्ग और चिरमिरी में भी कांग्रेस ने जीत हासिल कर लिया है. इससे पहले जगदलपुर और बिलासपुर निगम को भी कांग्रेस ने अपने कब्जे में कर लिया था.



ये भी पढ़ें: 

नक्सलियों ने किया पंचायत चुनाव का बहिष्कार, निर्वाचन आयोग ने की ये प्लानिंग

 

कांग्रेस से एजाज ढेबर हो सकते हैं महापौर प्रत्याशी, सभापति के लिए इनके बीच मुकाबला 

महापौर पर खींचतान: 7 में से 6 निर्दलीय पार्षदों ने दिया कांग्रेस को समर्थन, मुश्किल में पड़ी BJP   

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज