ऑनलाइन फ्रॉड में फंसा धमतरी का एक टीचर, कुछ सेकेंड में खाते से एक लाख पार

Abhishek Pandey | News18 Chhattisgarh
Updated: August 23, 2019, 3:58 PM IST
ऑनलाइन फ्रॉड में फंसा धमतरी का एक टीचर, कुछ सेकेंड में खाते से एक लाख पार
प्रतीकात्मक फोटो- जामताड़ा के ठगों ने पंजाब के सीएम की पत्नी संग की थी आनलाइन ठगी.

बैंक अकाउंट (Bank account) की जानकारी लेकर ठगों ने टीचर के खाते से एक लाख रुपए पार कर दिए. फिलहाल पुलिस (Police) ने पीड़ित शिक्षक की शिकायत (Complaint) पर मामला दर्ज कर लिया है.

  • Share this:
फोन पर बैंक (Bank) और एटीएम डीटेल (ATM Detail) लेकर खाते से पैसे निकालने के मामलों में आए दिन इजाफा हो रहा है. ठग कभी खुद को बैंक का अधिकारी बताकर गोपनीय जानकारी (Confidential Information) ले लेते है या फिर अकाउंट या एटीएम ब्लॉक (ATM Block) होने का झांसा देता है. लोग भी किसी न किसी तरह अपना एटीएम का पिन या कार्ड नंबर इन जालसाजों से शेकर कर लेते है फिर खाते से पलक छपकते ही पार हो जाती है उनकी मेहन की रकम. ऐसा की एक वाक्या धमतरी (Dhamtari) के एक टीचर के साथ हुआ है. ठगों ने उनके खाते से एक लाख रुपए पार कर दिए. फिलहाल पुलिस ने पीड़ित शिक्षक (Teacher) की शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया है.

एक कॉल से ली जानकारी, फिर...

मौजूदा दौर में ऑनलाइन ठगी (Online Fraud) तेजी के साथ बढ़ रहा है. पढ़े-लिखे लोग भी ऐसे जालसाजों के चुंगल में फंस कर अपनी सालों की जमा पूंजी कुछ सेकेंड में गंवा बैठते है. कुछ ऐसा ही मामला धमतरी में सामने आया है जहां एक शिक्षक ऑनलाइन ठगी का शिकार हो गए हैं. जालसाजों ने शिक्षक से उनके बैंक अकाउंट की जानकरी ली फिर उनके खाते से एक लाख रूपए पार कर दिया. बताया जा रहा है कि पीड़ित शिक्षक किसी काम से शुक्रवार को तहसील कार्यालय आए हुए थे. इसी दौरान उनके मोबाइल पर एक अनजान नंबर से फोन काॅल आया.

कॉल में सामने वाले शख्स ने खुद को बैंक का अधिकारी बताया और शिक्षक से उनके बैंक अकाउंट की पूरी जानकारी हासिल कर ली. वहीं शिक्षक ने भी जल्दबाजी के चक्कर में बैंक की गोपनीय जानकारी भी उस अनजान काॅल करने वाले शख्स को दे दी. जानकारी बताने के कुछ ही देर बाद शिक्षक के मोबाइल में मैसेज आया जिससे उनके होश उड़ गए. उनके खाते से एक लाख रूपए निकाला लिए गए थे. फिर शिक्षक ने बिना देर किए कोतवाली थाना में ऑनलाइन ठगी का शिकार होने का मामला दर्ज कराया दिया. बहरहाल सिटी कोतवाली प्रभारी गगन वाजपेयी का कहना है कि मामला दर्ज कर उस नंबर से कॉल करने वाले की पतासाजी में पुलिस जुट गई है.

ये भी पढ़ें: 

बॉयफ्रेंड ने हॉस्टल बुलाकर गर्लफ्रेंड का बेरहमी से किया मर्डर, फिर... 

हाईकोर्ट के वकील ने खुद को बताया श्रीराम का वंशज, सुप्रीम कोर्ट से की ये मांग...   
Loading...

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए धमतरी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 23, 2019, 3:57 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...