Assembly Banner 2021

केजरीवाल के फार्मूले पर धमतरी में चुनाव लड़ेगी आम आदमी पार्टी

अरविंद केजरीवाल (File Photo)

अरविंद केजरीवाल (File Photo)

छत्तीसगढ़ में आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक दलों ने तैयारियां शुरू कर दी है. धमतरी में आम आदमी पार्टी विधानसभा चुनाव में अपना उम्मीदवार उतारेगी.

  • Share this:
छत्तीसगढ़ में आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक दलों ने तैयारियां शुरू कर दी है. धमतरी में आम आदमी पार्टी विधानसभा चुनाव में अपना उम्मीदवार उतारेगी. धमतरी में भाजपा औ्रर कांग्रेस के अलावा किसी भी तीसरे दल का कभी कोई प्रभाव नहीं रहा है, लेकिन इस बार आप का दावा है कि वो इस बार धमतरी सीट जीतेगी. इसके लिये बकायदा दिल्ली की तर्ज पर अरविंद केजरीवाल फार्मूले के तहत ताम किया जा रहा है.

धमतरी में दूसरे दल आप के काम से प्रभावित तो हैं, लेकिन चुनावी रण में इस पार्टी को बेअसर भी बताया है. बात धमतरी की करें तो यहां भी आप ने अपना उम्मीदवार घोषित कर रखा है और एक तय पैटर्न के तहत लगभग साल भर से आप सक्रिय है. कहा जा रहा है कि चुनाव तक हर एक दिन की रणनीति तय है. प्रदर्शन, आंदोलन से लेकर घर घर संपर्क किया जा रहा है. शासन प्रशासन सहित भाजपा और कांग्रेस पर हमले का कोई मौका नहीं छोड़ा जा रहा है और ये सब कुछ उस फार्मूले का फालोअप है जो दिल्ली से केजरीवाल ने सभी प्रत्याशीयों को भेजा है.

आप के प्रत्याशी और कार्यकर्ता मौका मिलते ही विवाद खड़ा करने की कोशिश में रहते हैं. ताकि चर्चा हो और भ्रष्टाचार के खिलाफ आप की लड़ाकू वाली छवि बन सके. सवाल ये है कि क्या केजरीवाल पैटर्न धमतरी में भी कारगर साबित होगा. आप का दावा है कि वो करप्शन के मुद्दे पर भाजपा और कांग्रेस पर भारी पड़ेगी. आप के धमतरी प्रत्याशी शत्रुघ्न साहू का कहना है कि इमानदारी ही आप की ताकत है. इसके दम पर चुनाव जीतेंगे. धमतरी की सीट बीते 10 साल के कांग्रेस के कब्जे में है. यहां वर्तमान विधायक गुरुमुख सिंह होरा को हराने की चुनौति भाजपा के सामने भी है.



भाजपा ने चुनाव में आप के किसी भी प्रभाव की बात को खारिज किया है, लेकिन भाजपा प्रवक्ता कविन्द्र जैन ने आप के काम की तारीफ भी की है. वहीं कांग्रेस और जोगी कांग्रेस ने भी आप को धमतरी की सियासी बिसात में प्यादा बताया है. बेशक आप ने अपनी एक अलग पहचान जरूर बना ली है, लेकिन अभी उसे काफी दूरी तय करनी है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज