अपना शहर चुनें

States

VIDEO: सिहावा सीट पर विकास के मुद्दे पर हावी हुई बेटी-बहू की लड़ाई

धमतरी जिले के सिहावा विधानसभा क्षेत्र में बीजेपी और कांग्रेस के बीच विकास मुद्दा न होकर बहू और बेटी का मुद्दा प्रमुख बन गया है.

  • Share this:
छत्तीसगढ़ में धमतरी जिले के सिहावा विधानसभा क्षेत्र में बीजेपी और कांग्रेस के बीच विकास मुद्दा न होकर बहू और बेटी का मुद्दा प्रमुख बन गया है. बीजेपी की पिंकी शिवराज शाह सिहावा की बेटी है, वहीं कांग्रेस की लक्ष्मी ध्रुव बहू बनकर यहां आईं हैं. कांग्रेस का आरोप है कि शादी के बाद बेटी मायके रहे ये शोभा नहीं देता. वहीं बीजेपी की तरफ से ये आरोप है कि बहू अपने बुजुर्गों के बीच बिना सिर ढंके जा रही है, जो अशोभनीय माना जाता है. ऐसे में देखना होगा कि जनता बेटी को गद्दी सौंपती है या बहू को रानी बनाती है. सिहावा विधानसभा क्षेत्र में मुकाबला सीधे बीजेपी और कांग्रेस के बीच है.

बीजेपी की तरफ से एक बार विधायक और दो बार जनपद अध्यक्ष रह चुकी पिंकी शिवराज शाह है यहीं के निर्राबेड़ा गांव की रहने वाली हैं. पिता फत्तेलाल ध्रुव वन विभाग के कर्मचारी रहे हैं और एक बार सोसायटी अध्यक्ष भी रह चुके हैं. साल 2003 में जीत के बाद बीजेपी से पहली बार पिंकी युवा विधायक के तौर पर विधानसभा पहुंची थी. तब वो कुवारी थीं, लेकिन बाद में उनकी शादी मध्य प्रदेश के मंडला में बीजेपी नेता और विधायक शिवराज शाह के साथ हुई. उसके बाद भी पिंकी सिहावा में ही रहती है.

दूसरी तरफ कांग्रेस की लक्ष्मी ध्रुव का मायका दुर्ग जिले में है वो शादी के बाद सिहावा के आम गांव बेलर के परिवार में बहू बनकर आईं. राजनीति शास्त्र में पीएचडी लक्ष्मी अब सरकारी नौकरी छोड़कर राजनीति में सक्रिय हैं. अगर सिहावा क्षेत्र के मुद्दों की बात करें तो सड़क, शिक्षा, स्वास्थ्य के मामले में यह काफी पिछड़ा हुआ है. हालांकि दोनों ही प्रत्याशी आज जनता से जुड़े मुद्दों को छोड़ बहू और बेटी के मामले में एक-दूसरे पर आरोप लगा रही हैं.



कांग्रेस की लक्ष्मी ध्रुव ने भारतीय संस्कृति का हवाला देते हुए कहा कि सिहावा मेरा ससुराल है और ससुराल में बहू का हक होता है न कि बेटी का. शादी के बाद बेटी मायके में रहे ये शोभा नहीं देता.
ये भी देखें:- VIDEO: धमतरी में इलेक्ट्रॉनिक्स शॉप में लगी भीषण आग

राजनाथ का जोगी प्रेम, योगी का माफिया ज्ञान, चुनावी समर में आज ये भी रहा खास
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज