अपना शहर चुनें

States

BJP ने सिहावा में विधायक का टिकट काटकर पिंकी शिवराज को बनाया प्रत्याशी

बीजेपी प्रत्याशी पिंकी शिवराज शाह
बीजेपी प्रत्याशी पिंकी शिवराज शाह

बीजेपी ने मौजूदा विधायक श्रवण मरकाम की टिकट काटकर साल 2003 में विधायक बनी पिंकी शिवराज शाह को एक बार फिर अपना प्रत्याशी बनाया है.

  • Share this:
छत्तीसगढ़ में धमतरी जिले के सिहावा विधानसभा के लिए सभी दलों के प्रत्याशी तय हो चुके हैं. लगभग सभी ने अपना पर्चा भर दिया है. साथ ही चुनाव के लिए प्रचार-प्रसार भी शुरू कर दिया है. अब सिहावा में विधानसभा के चौथे चुनाव की रणभेरी बज चुकी है. बीजेपी ने मौजूदा विधायक श्रवण मरकाम की टिकट काटकर साल 2003 में विधायक बनी पिंकी शिवराज शाह को एक बार फिर अपना प्रत्याशी बनाया है.

वहीं कांग्रेस ने भी एक दम नए चेहरे के तौर पर पूर्व शासकीय महिला कर्मचारी लक्ष्मी ध्रुव को आजमाने का फैसला किया है. ये साफ है कि मुख्य मुकाबला बीजेपी और कांग्रेस के बीच ही होना है. दोनों दलों के प्रत्याशियों को अपनी जीत का पूरा भरोसा है.

छत्तीसगढ़ बनने के बाद सिहावा में दो बार बीजेपी और एक बार कांग्रेस का विधायक रहा है, लेकिन विकास के पैमाने में सिहावा अभी भी काफी नीचे है. शिक्षा, स्वास्थ्य, सड़क और बिजली जैसी मूलभूत जरूरतों के लिए आज भी लोग मोहताज है. खास तौर पर यहां के कुकरेल उपतहसील को तहसील बनाने की दशकों से लोगों की पुरानी मांग है, जिसे पूरा करने का वादा खुद मुख्यमंत्री ने किया था. हालांकि वो वादा आज तक पूरा नहीं किया गया.



लिहाजा, इससे 49 पंचायतों के मतदाताओं में काफी नाराजगी है. बीजेपी और कांग्रेस दोनों के प्रत्याशियों के लिए ये नाराजगी एक चुनौती है.
वहीं इस बार गोंगपा और जोगी कांग्रेस के प्रत्याशी कितना असर सिहावा में छोड़ पाएंगे. ये देखना दिलचस्प होगा.

ये भी पढ़ें:- चुनाव ड्यूटी में जा रहे जवानों की बस पलटी, 7 घायल, एक गंभीर

धमतरी: ग्रामीणों ने प्रत्‍याशियों से कहा- स्‍टांप पेपर पर लिखकर दें अपने वादे
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज