धमतरी: यहां NOTA में भी पिछड़ी BJP, सबसे अधिक वोट से आगे रही कांग्रेस
Dhamtari News in Hindi

धमतरी: यहां NOTA में भी पिछड़ी BJP, सबसे अधिक वोट से आगे रही कांग्रेस
धमतरी: यहां NOTA में भी पिछड़ी BJP, सबसे अधिक वोट से आगे रही कांग्रेस

सिहावा में बीजेपी को कांग्रेस प्रत्याशी ने 45 हजार वोटों से भी ज्यादा के अंतर से मात दी है, जो बीजेपी के लिए शर्मनाक है. इससे भी ज्यादा शर्मनाक स्थिति यह हुई कि एक गांव भैसामुड़ा में बीजेपी नोटा से भी पिछड़ गई.

  • Share this:
छत्तीसगढ़ में धमतरी जिले के सिहावा विधानसभा में बीजेपी की हार और कांग्रेस की ऐतिहासिक जीत की चर्चा और विश्लेषण जारी है. इस बीच कई दिलचस्प मामले भी सामने आ रहे हैं. सिहावा में बीजेपी को कांग्रेस प्रत्याशी ने 45 हजार वोटों से भी ज्यादा के अंतर से मात दी है, जो बीजेपी के लिए शर्मनाक है.

वहीं इससे भी ज्यादा शर्मनाक स्थिति यह हुई कि एक गांव भैसामुड़ा में बीजेपी नोटा से भी पिछड़ गई. सिहावा क्षेत्र का ये गांव जिले की सीमा पर बसा अंतिम गांव है. बीते 5 साल से यहां बीजेपी के विधायक हैं और 15 साल तक बीजेपी की सरकार रही. फिर भी भैसामुड़ा गांव को पुल, सड़क, बिजली जैसी मूलभूत सुविधाएं भी हाल ही में मिली हैं. इसलिए लोगों ने यहां बीजेपी को तीसरे नंबर पर फेंक दिया.

इस गांव के मतदाताओं ने जहां कांग्रेस को 252 वोट दिए, तो नोटा को 58 वोट और बीजेपी को यहां सिर्फ 56 वोट ही मिले. अब कांग्रेस इन आंकड़ों के दम पर बीजेपी पर ताने कस रही है. वहीं बीजेपी भी इन आंकड़ों को खुद के लिए शर्मसार करने वाला बताने को मजबूर है.



ये भी देखें:- VIDEO: अब वादा निभाने की बारी, किसानों ने शुरू की 10 दिनों की गिनती



ये भी पढ़ें:- OPINION: छत्तीसगढ़- सीएम जमीन से तय होगा या आसमान से
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading