अपना शहर चुनें

States

गंगरेल बांध में पलटी नाव, दो की मौत, रेस्क्यू टीम ने 7 लोगों को निकाला बाहर

बताया जा रहा है कि एक बच्ची अभी भी लापता है. (सांकेतिक तस्वीर)
बताया जा रहा है कि एक बच्ची अभी भी लापता है. (सांकेतिक तस्वीर)

बताया जा रहा है कि कांकेर और नारायणपुर इलाके से तकरीबन 12 लोगों की टीम गंगरेल बांध में पिकनिक (Picnic) मनाने आए थे. अकला डोंगरी थाना क्षेत्र की ये पूरी घटना है.

  • Share this:
धमतरी. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के धमतरी (Dhamtari) जिले में मंगलवार शाम एक बड़ा हादसा हो गया. पिकनिक स्पॉट गंगरेल डैम (Gangrel Dam) में एक नाव पलट गई. इस हादसे में दो लोगों की मौत हो गई है. घटना के बाद मौके पर पहुंची एसडीआरएफ (SDRF) की टीम ने 7 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है. वहीं डूबने से दो लोगों की मौत हो गई है. वहीं एक बच्ची लापता बताई जा रही है. हादसे में दो लोग घायल भी हैं, जिनका इलाज किया जा रहा है. बताया जा रहा है कि कांकेर और नारायणपुर इलाके से तकरीबन 12 लोगों की टीम गंगरेल बांध में पिकनिक (Picnic) मनाने आए थे. अकला डोंगरी थाना क्षेत्र की ये पूरी घटना है.

लकड़ी की नाव लेकर निकल गए थे

मिली जानकारी के मुताबिक, अकला डोंगरी थाना में लकड़ी के नाव में 12 लोग गंगरेल बांध में सैर करने निकल गए थे. बताया जा रहा है कि शाम को मौसम थोड़ा बिगड़ा और नदी में लहर उठने लगी. इसी दौरान नाव का संतुलन बिगड़ा और नाव पलट गई. इस हादसे में 2 लोगों के मौत की पुष्टी कर ली गई है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, लापता बच्ची का भी शव चारामा के पास मिल गया है.



मौके पर पहुंची रेस्क्यू टीम ने 7 लोगों को निकाला बाहर.

हादसे से पहले बनाया वीडियो

बताया जा रहा है कि हादसे से पहले इन लोगों ने एक टिकटॉक वीडियो (Ticktok Video) भी बनाया. इस वीडियो के बाद ही सभी हादसे का शिकार हो गए. वीडियो में सभी काफी खुश नजर भी आ रहे हैं. इस वीडियो के कुछ देर बाद उनकी नाव पलटी गई और दो लोगों की मौत भी हो गई.

हादसे के पहले लोगों ने टिकटॉक वीडियो भी बनाया था.


लापरवाही की कही जा रही बात

इस मामले में एएसपी मनीषा रावत का कहना है कि ये क्षेत्र पर्यटन के लिहाज से इतना डेवलप नहीं है. ये सभी लोग मछुआरों की नाव लेकर ही सैर करने निकल गए थे. लापवाही ही है ये. लकड़ी के नाव का इस्तेमाल नहीं करना था. मछुआरों ही यहां मच्छी पकड़ते है. ये इलाका बांधा का बड़ा क्षेत्र है.

 

ये भी पढ़ें: 

मतदान दल को 3 घंटे बनाया बंधक, सरपंच पद प्रत्याशी के समर्थकों पर लगा आरोप 

CM भूपेश बघेल ने रायपुर से कार्गो प्लेन की मांगी अनुमति, गृहमंत्री अमित शाह ने दिया ये जवाब 

रायपुर में एमपी के CM कमलनाथ ने कहा, श्रीलंका में बनवाएंगे सीता मंदिर, तैयार हो रहा डिजाइन!
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज