Budget 2019 उम्मीद: इसलिए खास है धमतरी के लोगों के लिए आने वाला रेल बजट
Dhamtari News in Hindi

साल 2019 में केंद्र सरकार अपना बजट पेश करने वाली है. इसी साल लोकसभा के चुनाव भी हैं. जाहिर है ये बजट चुनावी होगा.

  • Share this:
साल 2019 में केंद्र सरकार अपना बजट पेश करने वाली है. इसी साल लोकसभा के चुनाव भी हैं. जाहिर है ये बजट चुनावी होगा. साथ ही साथ मौजूदा सरकार के कार्यकाल का ये आखिरी बजट भी होगा, जिसमें सरकार के 5 साल के परफॉर्मेंस को दिखाने की कोशिश की जाएगी. ऐसे में ये सवाल महत्वपूर्ण हो जाता है कि आम लोग इस बजट से क्या उम्मीदें रखते हैं. वहीं इस बजट से व्यापारियों, कामकाजी लोगों को और मध्यमवर्गीय लोगों को किस तरह की अपेक्षाएं हैं.

वैसे धमतरी के लिए रेल बजट काफी खास रहने वाला है. क्योंकि 100 साल पुरानी नैरो गेज लाइन को इस साल ब्रॉड गेज करने का काम शुरू हो चुका है. आने वाले दिनों में नए स्टेशन का काम भी शुरू हो जाएगा. बड़ी रेल लाइन मिलने से लोग काफी खुश हैं. व्यापारियों में खास तौर पर ज्यादा उत्साह है.

बहरहाल, पूछे जाने पर आम लोगों ने जहां शिक्षा और ग्रामीण सड़कों में सुधार की जरूरत बताई, वहीं व्यापारियों ने आयकर का स्लैब ऊपर उठाने की बात कही. साथ ही कहा कि वे अभी भी जीएसटी से परेशान हैं.



वहीं इस बार प्रदेश में किसानों ने सरकार बदलने में अहम भूमिका निभाई है, तो वहीं इस चुनावी साल में किसानों की अपेक्षाएं भी काफी मायने रखती हैं. किसान चाहते हैं कि उनका धान साल भर हर जगह 2500 रुपए मूल्य में ही खरीदा जाए. साथ ही खाद की कीमतो में भी स्थिरता की मांग की है.
ये भी पढ़ें:- कांग्रेस नेता पर महिला नगर सैनिक से मारपीट का आरोप , FIR दर्ज

ये भी पढ़ें:- धमतरी नगर निगम के सभागार में जिन्ना की तस्वीर ने खड़ा किया नया बवाल
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading