अपना शहर चुनें

States

करोड़ों की ठगी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश, दिल्ली से 5 आरोपी गिरफ्तार

करोड़ों की ठगी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश, दिल्ली से 5 आरोपी गिरफ्तार
करोड़ों की ठगी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश, दिल्ली से 5 आरोपी गिरफ्तार

धमतरी जिले में पुलिस ने बुधवार को एक बड़ी कामयाबी हासिल की है. पुलिस ने करोड़ों रुपए की ठगी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया है.

  • Share this:
छत्तीसगढ़ के धमतरी जिले में पुलिस ने बुधवार को एक बड़ी कामयाबी हासिल की है. पुलिस ने करोड़ों रुपए की ठगी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया है. मिली जानकारी के मुताबिक इस गिरोह के सदस्य मोबाइल के माध्यम से लोगों से संपर्क कर उनकी बंद हो चुकी बीमा की राशि को वापस दिलाने का झांसा देकर ठगी की वारदात को अंजाम देते थे.

बता दें कि धमतरी पुलिस ने स्थानीय निवासी सुभाष चंद जैन की शिकायत पर जाल बिछाकर इस गिरोह का पर्दाफाश किया है. साथ ही मौके पर दबिश देकर आरोपियों को धरदबोचने में कामयाबी हासिल की है. पकड़े गए सभी आरोपी दिल्ली, पश्चिम बंगाल और बिहार के रहने वाले हैं, जो दिल्ली में एक गिरोह के रूप में काम कर रहे थे.

दरअसल, सुभाष चंद जैन को अलग-अलग नंबरों से फोन आया था कि साल 2009 और 2010 में उनके कराए गए बीमा जो बन्द हो चुके हैं, उनकी राशि वे वापस दिलाने में मदद कर सकते हैं. इसके बाद आरोपी पीड़ित से प्रोसेसिंग फीस जमा कराते रहे. जब प्रार्थी को ठगे जाने का एहसास हुआ, तो उन्होंने इसकी शिकायत पुलिस में दी.



मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस की विशेष टीम आरोपियों की पतासाजी में जुट गई. एसपी रजनेश सिंह ने बताया कि पुलिस ने जाल बिछाकर आरोपी आशीष रंजन, संजय कुमार गुप्ता, ज्योति सरकार, शक्ति पवार, राजीव शर्मा को गिरफ्तार कर लिया है. वहीं पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से मोबाइल फोन, सिम, लैपटॉप, एटीएम कार्ड, पासबुक, ठगी के पैसे, कार और बाइक समेत प्रॉपर्टी के दस्तावेज और 1 लाख 19 हजार रुपए बरामद किया है.
पुलिस के मुताबिक धोखाधड़ी के शिकार हुए प्रार्थी द्वारा बैंक में जमा किए गए पैसे के लेनदेन के आधार पर पुलिस की टीम दिल्ली के रोहिणी और पीतमपुरा रवाना हुई. 20 दिनों तक दिल्ली में रहकर आरोपियों के बारे में जानकारी जुटाया. इसके बाद अपनी सूझबूझ से आरोपियों को गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की. फिलहाल, पुलिस आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई में जुट गई है.

ये भी पढ़ें:- छत्तीसगढ़ चुनाव: बीजेपी में रूठे हुओ को मनाने का दौर जारी

BJP ने सिहावा में विधायक का टिकट काटकर पिंकी शिवराज को बनाया प्रत्याशी
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज